[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
Breaking News

पाकिस्तान बना चैंपियंस ट्रॉफी का बादशाह

Cricket, Champion Trophy, Pakistan, India, ODI, Win, Sports

भारत को 180 रनों की बड़ी शिकस्त

लंदन.  पाकिस्तान ने भारत को 180 रन से हराकर पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी जीत ली। फाइनल मैच में पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने 50 ओवरों में 4 विकेट पर 338 रन बनाए, जवाब में भारत 30.3 ओवर में 158 रन पर ही बना सका।

 

जडेजा की गलती पड़ी भारी

मैच में भारत की ओर से लगातार गिरते विकेटों के बीच हार्दिक पंड्या ने शानदार फिफ्टी लगाई। उन्होंने केवल 32 बॉल पर अपने 50 रन पूरे किए. जिसमें उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के भी लगाए। पंड्या ने 23वें ओवर में शादाब खान की बॉल पर लगातार 3 सिक्स लगाते हुए फिफ्टी पूरी की। इस ओवर में एक चौका और तीन सिक्स समेत कुल 23 रन बने। हार्दिक के वनडे करियर की ये दूसरी हाफ सेन्चुरी रही. हार्दिक पंड्या को 26.3 ओवर में रवींद्र जडेजा ने रन आउट करा दिया।

भारत के विकेट्स

भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और पहले ही ओवर में रोहित शर्मा (0) आउट हो गए. उन्हें मोहम्मद आमिर ने उन्हें एलबीडब्लू कर दिया। उस वक्त तक भारत का खाता भी नहीं खुला था। दूसरा विकेट भी जल्द ही गिर गया, जब 2.4 ओवर में आमिर की बॉल पर विराट कोहली (5) को शादाब खान ने कैच कर लिया. उस वक्त टीम का स्कोर केवल 6 रन था। शिखर धवन (21) आउट होने वाले तीसरे प्लेयर रहे. 8.6 ओवर में आमिर की बॉल पर सरफराज अहमद ने शिखर को कैच कर लिया।

हार्दिक पंड्या (76), शिखर धवन (21)

इसके बाद 4 बॉल के अंदर युवराज और धोनी आउट हो गए। चौथा विकेट युवराज सिंह (22) का रहा। 12.6 ओवर में शादाब खान ने उन्हें एलबीडब्लू कर दिया। अगले ही ओवर की तीसरी बॉल पर एमएस धोनी (4) भी आउट हो गए। हसन अली की बॉल पर इमाद वसीम ने उन्हें कैच कर लिया। छठा विकेट केदार जाधव (9) का रहा। 16.6 ओवर में उन्हें शादाब खान की बॉल पर सरफराज अहमद ने कैच कर लिया. बेहतरीन बैटिंग कर रहे हार्दिक पंड्या (76) के रूप में भारत का सातवां विकेट गिरा।

उन्हें 26.3 ओवर में रवींद्र जडेजा ने रन आउट करा दिया।पंड्या को आउट कराने के बाद अगले ही ओवर में रवींद्र जडेजा (15) भी पवेलियन लौट गए. 27.3 ओवर में जुनैद खान की बॉल पर बाबर आजम ने उन्हें कैच कर लिया। नौवां विकेट अश्विन (1) का रहा। 28.1 ओवर में हसन अली की बॉल पर सरफराज ने उन्हें कैच कर लिया।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top