राजस्थान

एसपी ने ली क्राइम मीटिंग, कहा अपराध पर कसें लगाम

SP, Crime, Meeting, Police Officer, Rajasthan

असफल अधिकारियों को लगाई फटकार

हनुमानगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। जिले में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने में असफल हो रहे पुलिस अधिकारियों को एसपी यादराम फांसल ने जमकर फटकार लगाई। इस दौरान एसपी ने कई पुलिस कर्मियों की जमकर क्लास ली। उन्होंने क्राइम मिटिंग में अधिकारियों को कई निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभागार में शनिवार को आयोजित क्राइम मीटिंग में एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को अपराध पर लगाम कसने को कहा। उन्होंने अपराध और अनुसंधान की समीक्षा करते हुए क्राइम कंट्रोल पर विशेष दिशा-निर्देश दिए। थानों में वर्षांे से लंबित पड़े मामलों का जल्द निपटारा करने की बात कही। साथ ही अधिकारियों को नसीहत दी कि वे थाने में शिकायत लेकर आने वालों के साथ अच्छा व्यवहार करें।

एसपी ने कहा कि उन्हें अक्सर शिकायतें मिलती रहती हैं कि आवेदन लेने से मना कर दिया गया। वहीं शराब, जुआ, सट्टा, पोस्त, अफीम के अवैध परिवहन जैसे अवैध कार्य पूरी तरह से बंद हो जाने संबंधी सख्त हिदायत भी दी। एसपी फांसल ने थानेवार सभी थाना प्रभारियों से उनके क्षेत्र में हुए गंभीर अपराधों की जानकारी लेते हुए उनका निकाल करने के निर्देश दिए. साथ ही यह भी निर्देश दिए कि गुंडे बदमाशों के खिलाफ भी सख्ती के साथ कार्रवाई की जाए। पीड़ित लोगों की बिना किसी देरी के तत्परता के साथ सुनवाई की जाए। इस तरह के कई प्रशासनिक मुद्दों पर क्राइम मीटिंग में चर्चा की गई। मीटिंग में एएसपी निर्मला बिश्नोई, हनुमानगढ़ डीएसपी विरेंद्र जाखड़, रावतसर डीएसपी जयसिंह दहिया, नोहर डीएसपी भूपेन्द्र कुमार सहित अन्य पुलिस अधिकारी और थाना प्रभारी मौजूद थे।

लूट व चोरी की वारदातें रोकने को करें सख्त कार्रवाई

क्राइम मीटिंग में एसपी यादराम फांसल ने जहां पेडिंग पड़े गंभीर अपराधों का जल्द खुलासा करने के निर्देश दिए वहीं लूट, छीनाझपटी व वाहन चोरी रोकने के लिए सख्त कार्रवाई करने के आदेश भी दिए। एसपी ने कहा कि सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में होने वाली लूट, छीनाझपटी व वाहन चोरी की घटनाओं की न सिर्फ एफआईआर दर्ज करें बल्कि मुल्जिमों को ट्रेस करने के लिए टीम बनाकर कार्रवाई भी करें।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top