Breaking News

कश्मीर में 6 आतंकी हमले, 13 जवान जख्मी

Terrorists, Attack, Kashmir, Soldiers, Injured, Panic

श्रीनगर: पाकिस्तान ने बुधवार सुबह फिर सीजफायर वॉयलेशन किया। एलओसी के पास बिमबेर गली सेक्टर में मोर्टार दागे। इससे पहले, मंगलवार को कश्मीर में एक दिन के भीतर सीआरपीएफ, पुलिस और सेना पर आतंकियों ने 6 हमले किए। इन हमलों में 13 जवान जख्मी हो गए। इनमें से चार साउथ और दो नॉर्थ कश्मीर में किए गए। ये सभी हमले चार घंटे के अंतराल में किए गए।

राज्य के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने कहा कि इस बात की खुफिया जानकारी थी कि आतंकवादी 17वें रमजान और जंग-ए-बदर (इस्लामी इतिहास की पहली जंग) की वर्षगांठ के मौके पर हमले कर सकते हैं। ऐसे में सभी जरूरी ऐहतियाती कदम उठाए गए थे। वैद ने कहा दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए, लेकिन उनकी हालत खतरे से बाहर है।

पुलिस प्रमुख ने कहा कि आतंकवादियों ने वहां तैनात जवानों से चार राइफलें भी लूट लीं। तीसरा हमला पुलवामा के पदगामपोरा इलाके में सीआरपीएफ के शिविर पर हुआ, हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ।

आतंकवादियों ने पुलवामा थाने पर एक ग्रेनेड फेंका, जिसमें एक पुलिसकर्मी को मामूली चोट आई। उरी कश्मीर के सोपोर में आंकवादियों ने एक और हमला किया, लेकिन इस हमले में कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

अमरनाथ यात्रा से जुड़े हमले?

एक दिन के भीतर 6 आतंकी हमलों को अमरनाथ यात्रा से भी जोड़कर देखा जा रहा है। अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू हो रही है, जो पहलगाम और बालटाल के रास्ते पूरी की जाएगी। पहलगाम उन इलाकों में है, जहां प्रोटेस्ट और आतंकी हमले पिछले कुछ वक्त से काफी तेज रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक अमरनाथ यात्रा के दौरान 30 हजार से ज्यादा पैरामिलिटरी फोर्सेस को तैनात किया जाएगा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top