अन्य खबरें

सिख इटली में नहीं रख सकेंगे कृपाण: SC

Sikh,kept, Italy, Supreme Court, Appeal, London, New Delhi

लंदन/नई दिल्ली: इटली के सुप्रीम कोर्ट ने एक सिख को कृपाण रखने की मंजूरी देने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने फैसले में कहा- वेस्टर्न वर्ल्ड में रहने वाले माइग्रेंट्स को लोकल वैल्यूज को समझना चाहिए क्योंकि उन्हें इसी सोसाइटी के बीच रहना है।

कोर्ट ने अपने ऑर्डर में आगे कहा, “हो सकता है ये आपके लिए जरूरी हो (कृपाण रखना)। हो सकता है जिस देश के आप हों, वहां इसकी कानूनन मंजूरी भी हो। लेकिन, जिस देश में आप रह रहे हैं, वहां इसे सहन नहीं किया जा सकता यानी इसकी इजाजत नहीं दी जा सकती। कई तरह के लोगों से समाज बनता है और ये जरूरी भी है। लेकिन, इसकी वजह से टकराव ना हो- ये ध्यान रखा जाना चाहिए। इस देश की कल्चरल यूनिटी और ज्युडिशियरी भी है। लोगों की सेफ्टी जरूरी है।

सुप्रीम कोर्ट में की थी

अपील हम ऐसे किसी भी काम को मंजूरी नहीं दे सकते, जिससे लोगों को नुकसान पहुंच सकता हो। जिस सिख ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की थी, उसका नाम पब्लिक नहीं किया गया है। कुछ दिनों पहले उसे 20 सेंटीमीटर की कृपाण रखे हुए देखा गया था। लोकल एडमिनिस्ट्रेशन की शिकायत के बाद उस पर दो हजार यूरो का जुर्माना भी लगाया गया था। लोकल कोर्ट के इस फैसले के बाद ही उसने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top