[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
देश

शरद यादव को राज्यसभा में नेता पद से हटाया

Sharad Yadav, Rajya Sabha, JDU, RJD, BJP, Congress

पटना । जदयू नेता शरद यादव के बगावती सुर को देखते हुए पार्टी ने उनपर बड़ी कार्रवाई की है। जेडीयू ने शरद यादव को राज्‍यसभा में पार्टी के नेता पद से हटा दिया है। उनकी जगह आरसीपी सिंह को जिम्मेदारी मिली है। बदलाव को लेकर शनिवार को जेडीयू सांसदों ने वाइस प्रेसिडेंट वेंकैया नायडू से मुलाकात की। इस बारे में पार्टी की तरफ से उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू को पत्र सौंपा गया है।

बता दें कि नीतीश ने आरजेडी-कांग्रेस महागठबंधन से खुद को अलग करने के बाद बिहार में बीजेपी के साथ नई सरकार बनाई है। 4 साल बाद फिर नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी होगी।

शरद यादव पर पार्टी की बड़ी कार्रवाई

आपको बता दें कि राज्यसभा में जेडीयू के दस सांसद हैं, इनमें कल अली अनवर भी निलंबित किए जा चुके हैं और अब शरद यादव पर भी पार्टी ने ये बड़ी कार्रवाई की है। हालांकि, जेडीयू नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा- ”उन्हें (शरद यादव) को हटाया नहीं, रिप्लेस किया है। उनकी मौजूदा एक्टिविटीज को देखते हुए यह जरूरी था।”

गौरतलब है कि शरद यादव इस समय नीतीश के एनडीए में शामिल होने के फैसले के खिलाफ बिहार के दौरे पर हैं और अपनी रैलियों में नीतीश के फैसले को धोखा बताने से नहीं चूक रहे हैं। हालांकि जेडीयू की ओर से उनको 19 अगस्त को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बुलाया गया है ताकि वह अपना पक्ष रख सकें। अगर शरद यादव राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल नहीं होते हैं तो उन्हें पार्टी से निलंबित भी किया जा सकता है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top