[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
खेल

18 साल के खिलाड़ी से हारे नडाल

Denis Shapovalov, Rogers Cup, Rafael Nadal, Tennis

रोजर्स कप :डेनिस शापोवालोव ने नडाल पर 3-6, 6-4, 7-6 की जीत के बाद कोर्ट को चूमा

  • डेनिस शापोवालोव ने स्पेनिश खिलाड़ी को हराकर क्वार्टरफाइनल में किया प्रवेश

मांट्रियल (एजेंसी)। स्पेन के राफेल नडाल को कनाडा के 18 साल के युवा खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव ने उलटफेर का शिकार बनाकर रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे राउंड में ही बाहर का रास्ता दिखा दिया। वाइल्ड कार्ड खिलाड़ी शापोवालोव ने नडाल पर अपनी 3-6, 6-4, 7-6 की जीत के बाद कोर्ट को चूमा। वह एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी बन गए हैं। वहीं नडाल को जल्द बाहर हो जाने से एंडी मुर्रे का रैंकिंग में शीर्ष स्थान लेने का मौका हाथ से निकल गया।

स्विस खिलाड़ी फेडरर भी चौथ दौर में पहुंचे

यदि स्पेनिश खिलाड़ी सेमीफाइनल तक भी पहुंचते तो वह 2014 के बाद फिर से नंबर एक खिलाड़ी बन सकते थे। मैच में शापोवालोव ने 14 बार के ग्रैंड स्लेम खिलाड़ी के खिलाफ अपने करियर की पहली भिड़ंत में भी पूरे आत्मविश्वास के साथ प्रदर्शन किया और बेहतरीन फोरहैंड और नेट पर जबरदस्त जवाबी हमला दिखाया। अपने करियर की बड़ी जीत दर्ज करने के बाद 2016 विंबलडन जूनियर चैंपियन शापोवालोव को क्वार्टरफाइनल में 29 साल के फ्रांसीसी खिलाड़ी एड्रियन मनारियो की चुनौती झेलनी होगी। वहीं स्विस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपनी लय जारी रखते हुए डेविड फेरर के खिलाफ अपने तीसरे दौर का मैच जीत लिया।

19 ग्रैंड स्लेम चैंपियन ने हालांकि खराब शुरुआत की और जून के बाद अपना पहला सेट भी गंवाया लेकिन फिर वापसी कर मैच 4-6, 6-4, 6-2 से जीत कर अंतिम 16 में प्रवेश किया। हालांकि फेरर ने उनका लगातार 32 सेट जीतने के रिकार्ड पर यहां ब्रेक लगा दिया। फेडरर ने फेरर के साथ मैच जीता और उनके खिलाफ अपने करियर रिकार्ड को 17-0 भी पहुंचा दिया। विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी के सामने स्पेन के राबर्टाे बतिस्ता होंगे।

12वीं सीड स्पेनिश खिलाड़ी ने फ्रांस के गाएल मोंफिल्स को 4-6, 7-6, 7-6 से हराया। एक अन्य मैच में अमेरिका के जेयर्ड डोनाल्डसन को डिएगो श्वार्टजमैन के हाथों 6-0, 5-7, 5-7 से जबकि सैम क्वेरी को केविन एंडरसन के हाथों 4-6, 1-6 से हार झेलनी पड़ी। आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को भी जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव के हाथों 4-6, 3-6 से हार झेलनी पड़ी जो इस सत्र में जर्मन खिलाड़ी की निक किर्गियोस पर लगातार तीसरी जीत भी है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top