Breaking News

वाराणसी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विदेशी से सैटेलाइट फोन मिलने से सनसनी

Satellite Phone, Varanasi International Airport

वाराणसी, 09 अक्टूबर (वार्ता)

उत्तर प्रदेश में वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक विदेशी पर्यटक के पास सैटेलाइट फोन मिलने से यहां सनसनी फैल गई। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि पर्यटक की पहचान चीनी नागरिक पान जहएन्यू के रुप में हुई है। सैटेलाइट फोन मिलने के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले छानबीन की। केंद्र एवं राज्य की विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों द्वारा गहन पूछताछ एवं छानबीन में संतोषजनक जवाब एवं जानकारी मिलने के बाद सोमवार देर रात उसे छोड़ दिया गया लेकिन सैटेलाइट फोन जब्त कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान श्री जहएन्यू ने पुलिस को बताया कि भारत में आम नागरिकों के लिए सैटेलाइट फोन के उपयोग पर प्रतिबंध संबंधी जानकारी नहीं होने के कारण वह अपनी यात्रा के दौरान उसे साथ लेकर चल रहा था। सूत्रों ने बताया कि श्री जहएन्यू को सोमवार की रात कड़ी सुरक्षा के बीच एक गेस्ट हाउस में ठहराया गया। अब वह पुन: अपनी यात्रा प्रारंभ करेगा। सोमवार देर शाम को कोलकत्ता जाने के लिए वह लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचा था।

विमान पर सवार होने से पहले सुरक्षा जांच के दौरान एक्सरे मशीन में उसके बैग में संदिग्ध वस्तु रखे होने का पता चलते ही सुरक्षा एजेंसियों के कान खेड़े हो गए। सुरक्षा अधिकारियों ने उसके बैग खुलवाकर देखा तो उसमें सैटेलाइट फोन बरामद हुआ। इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और उसकी यात्रा तत्काल रद्द करावा दी गई।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पेशे से कंप्यूटर का इंजीनियर 34 वर्षीय जहएन्यू बीजिंग का निवासी है। चार सितंबर को भारत आया था। अपनी यात्रा के दौरान वह मुंबई, उदयपुर, आगरा, दिल्ली आदि शहरों में घुमने के बाद गत गुरुवार को वाराणसी आया था। यहां वह गंगा किनारे स्थित मुंशी घाट पर एक निजी गेस्ट हाउस में ठहरा हुआ था।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो

लोकप्रिय न्यूज़

To Top