राजस्थान

गंगानगर में खुलेगा सरबत दा भला ट्रस्ट का कार्यालय

Sarabat da Bhala Trust

डॉ. एसपी सिंह अपनी 98 प्रतिशत आमदन से करते है मानवता की सेवा | Sarabat da Bhala Trust

श्रीगंगानगर(सच कहूँ न्यूज)। नर सेवा ही नारायण सेवा है। पीड़ित मानवता की सेवा संरक्षण करना और असहाय लोगों की मदद करना यहीं मानव जीवन का सच्चा उद्देश्य है। इसी उद्देश्य को पूरा करने की दौड़ में लगे सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट (रजि.) (Sarabat da Bhala Trust)के मैनेजिंग ट्रस्टी डॉ. एसपी सिंह आॅबेराय आज पत्रकारों से रूबरू हुए। डॉ. एसपी सिंह यहां पदमपुर में ट्रस्ट के नये कार्यालय के उद्घाटन अवसर एवं नि:शुल्क आई एवं जनरल मेडिकल कैम्प में शिरकत करने आये थे।

डॉ. एसपी सिंह द्वारा अबतक 94 भारतीय को विदेशों से रिहा करवाया है। 40 वर्ष पहले पंजाब से दुबई चले जाने के बाद वहां उन्होंने कंस्ट्रक्शन कम्पनी की शुरूआत की थी, जो आज एक मल्टीनैश्नल कम्पनी के रूप में स्थापित है और इसके अलावा एसपी सिंह का दुबई में ही सारा काम है। वे एपेक्स ग्रुप आॅफ कम्पनीज के चैयरमेन है और दुबई में उनके कई व्यवसाय है जैसे मैकेनीकल स्पेय पार्टस मैन्यूफैक्चरिंग, डीवाटरिंग, सेवन स्टार एवं फाइव स्टार होटलस एवं मल्टीस्टोरी बिल्डिंगस रैटल व्यवसाय आदि।
इस कार्यक्रम में सरबत दा भला ट्रस्ट के पूरे भारत के अध्यक्ष रिटा. डीएसपी स. जस्सा सिंह संधू, ट्रस्ट के हेल्थ सर्विस एडवाईजर डॉ. डीएस गिल, डॉ. अमरबीर आजाद, डॉ. आरएस अटवाल, डॉ. नवदीप सिंह, सुधीर धुड़िया, रोमेन्द्र सिंह, समनदीप सिंह, डॉ. संजीव जिंदल, अमृतपाल सिंह, सजल गोयल, गुरमीत सिंह, सुरेश जैन आदि उपस्थित रहें।

खुद की कमाई करते हैं खर्च ट्रस्ट की नहीं कोई रसीद बुक

उन्होंने ट्रस्ट की सदस्यता के बारे में बताते हुए कहा कि हमारे ट्रस्ट से जुड़ने के लिए किसी भी प्रकार की कोई मैम्बरशिप फीस नहीं ली जाती और हमारे ट्रस्ट द्वारा किसी भी प्रकार का कोई डोनेशन भी नहीं लिया जाता और ना ही आज तक ट्रस्ट की कोई रसीद बुक भी नहीं छपाई है। इस ट्रस्ट को जितना भी पैसा चाहिए होता है वो अकेला मैं अपनी कमाई में से दान करता हूं। उन्होंने कहा कि मेरी आमदन का करीब 98 प्रतिशत भाग मैं इस ट्रस्ट के माध्यम से लोगों की सेवा में लगाता हुं।

गंगानगर में खुलेगा ट्रस्ट का आफिस

प्रेस वार्ता के दौरान घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि अगले माह श्रीगंगानगर में भी ट्रस्ट का एक आॅफिस खोला जायेगा और उसके साथ ही पूरे साल में गंगानगर में करीब 8 आई एवं जनरल मेडिकल नि:शुल्क कैम्प, 200 विधवा महिलाओं को पेंशन, 6 कम्पयूटर सेंटर, 8 सिलाई केन्द्र, 8 किडनी डायलेसिस यूनिट, 2 अत्याधुनिक लेबोरेट्री और गरीब बच्चों को पढ़ाई हेतु गोद लिया जायेगा।

250 रूपये में डयलेसिस व 20 रूपये में ईसीजी

ट्रस्ट द्वारा हाल में 70 से ज्यादा किडनी डायलेसिस यूनिट लगाये जा चुके है जिसमें लोगों को मात्र 250 रुपए में डायलेसिस की सुविधा मुहिया करवाई जा रही है। इसके अलावा करीब 14 जांच लेबोरेट्री चलाई जा रही है, जिसमें मात्र 20 रुपए में पूरी जांच ईसीजी के साथ की जा रही है। इसके साथ-साथ ट्रस्ट के माध्यम से डॉ. एसपी सिंह स्पोटर्स, साहित्य, पंजाबी संस्कृति, गतका, विधवा, निर्धन बच्चों की पढ़ाई आदि के प्रोत्साहन के लिए पैसा दे रहे है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो

लोकप्रिय न्यूज़

To Top