Breaking News

संतोष रानी इन्सां का पार्थिव शरीर मेडीकल रिसर्च के लिए दान

Santosh Rani Insan, Body Donate, Welfare Work, Dera Sacha Sauda, Saint Dr. MSG

फुलों से सजी गाड़ी में रख मृत देह को दी अंतिम
विदाई | Santosh Rani Insan

संगरूर(गुरप्रीत सिंह)। डेरा सच्चा सौदा के प्रेमी जहां जीते जीव मानवता भलाई के कार्यांे में जिंदगी बीता रहे हैं, वहीं मरणोंपरांत त भी उनका यह जज्बा बरकरार है ऐसे ही जज्बे की मिसाल बनी संगरूर की माता संतोष रानी इन्सां (Santosh Rani Insan) (60) जिन के मरणोंपरांत पारिवारिक सदस्यों ने उनके पार्थिव शरीर को मैडीकल रिसर्च के लिए मैडीकल कॉलेज को दान किया है।

शरीरदान करने के लिए लिया था प्रण | Santosh Rani Insan

जानकारी मुताबिक पटियाला गेट रहते माता संतोष रानी इन्सां का बीती शाम देहांत हो गया था पारिवारिक सदस्यों के बताने अनुसार माता ने जीते जी अपना शरीरदान करने के लिए प्रण लिया हुआ था। माता जी की इच्छा मुताबिक उनका पार्थिव शरीर पारिवारिक सदस्यों ने आदेश मेडीकल कॉलेज (बठिंडा) को दान कर दिया गया।

माता संतोष रानी अमर रहे | Santosh Rani Insan

माता जी को अंतिम विदाई देने से पहले संगरूर के समूह बाजारों व क्षेत्र में मृत देह वाली फूलों से सजी गाड़ी को घुमाया गया व ‘माता संतोष रानी अमर रहे’ के नारे लगाए गए। संतोष रानी इन्सां की मृतक देह वाली गाड़ी को भाजपा के प्रांतीय नेताओं रणदीप सिंह दयोल व जतिन्दर कालडा द्वारा हरी झंडी देकर रवाना किया गया।

बड़ी संख्या में मौजूद साध-संगत | Santosh Rani Insan

इस मौके दयोल ने कहा कि आज के समय में ऐसा कार्य कोई-कोई ही करता है, उन्होंने कहा कि माता जी के इस मानवता भलाई के कार्य दूर तक लोगों को रोशन करेंगी। इस मौके ब्लाक संगरूर के समूह सात मैंबर, पंद्रह मैंबर, जिला सुजान बहनें, शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के सदस्य व जिम्मेदार बड़ी संख्या में मौजूद थे।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

FIFA 2018 World Cup