खेल

सानिया और बोपन्ना सिनसिनाटी से बाहर

Sania Mirza, Rohan Bopanna, Cincinnati Masters, Tennis

सिनसिनाटी (एजेंसी)। भारत की सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना यहां सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ हारकर बाहर हो गए हैं जिसके साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती का भी अंत हो गया है। महिला युगल के सेमीफाइनल में पहुंची सानिया और चीन की पेंग शुआई की चौथी सीड जोड़ी को चीनी ताइपे की सीह सू वेई और मोनिका निकोलेस्कू की गैर वरीय जोड़ी ने 6-4, 7-6 से हराकर बाहर कर दिया।

चौथी वरीय जोड़ी ने एक घंटे 33 मिनट तक संघर्ष किया और कोई डबल फाल्ट नहीं किया जबकि उनकी विपक्षी जोड़ी ने दो डबल फाल्ट किए। भारतीय-चीनी जोड़ी ने 60 फीसदी ब्रेक अंक जीते जबकि सीह-मोनिका ने 86 फीसदी ब्रेक अंक जीते और फाइनल में प्रवेश कर लिया। सीह-मोनिका के सामने अब खिताब के लिए चीनी ताइपे की यंग जान चान और स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस की दूसरी सीड जोड़ी की चुनौती रहेगी जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में लूसी सफारोवा और बारबोरा स्ट्राइकोवा की तीसरी सीड जोड़ी को 7-6, 6-2 से हराया।

टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त

पुरुष युगल में भारतीय चुनौती संभाल रहे बोपन्ना और उनके जोड़ीदार क्रोएशिया के इवान डोडिग को भी अपने क्वार्टरफाइनल मैच में शिकस्त मिली है। भारतीय-क्रोएशियाई जोड़ी को ब्राजील के मार्सेलो मेलो तथा पोलैंड के लुकास कुबोत की जोड़ी ने 6-1, 6-7, 10-7 से हराया। बोपन्ना-डोडिग ने लगातार दूसरे मैच में सुपरटाईब्रेक खेला लेकिन वह इस बार चुनौती संभाल नहीं सके। कुबोत और मेलो सेमीफाइनल में जेमी मरे और ब्रूनो सोरेस से भिड़ेंगे। इससे पहले भारत के लिएंडर पेस और उनके जोड़ीदार जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव पहले ही दौर में हारकर पुरुष युगल से बाहर हो गए थे जबकि पुरुष एकल में रामकुमार रामनाथन दूसरे दौर में हार गए थे। इसी के साथ अब टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top