खेल

रत्चानोक को हरा सायना दूसरे दौर में

Saina Nehwal, Defeated, Second Round, Ratchanok Intanon, Badminton

थाईलैंड की ही निचाओन जिंदापोल से होगी आगामी भिड़ंत

जकार्ता (एजेंसी)। भारतीय स्टार शटलर सायना नेहवाल ने 8वीं रैंकिंग की थाई खिलाड़ी इंतानोन रत्चानोक को यहां कड़े संघर्ष में उलटफेर का शिकार बनाकर मंगलवार को इंडोनेशिया ओपन वर्ल्ड सुपरसीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट में महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। गैर वरीय सायना ने महिला एकल के पहले ही राउंड में कमाल का प्रदर्शन करते हुए आठवीं रैंकिंग की रत्चानोक को उलटफेर का शिकार बनाया और 57 मिनट में 17-21, 21-18, 21-12 से मुकाबला जीत दूसरे दौर में जगह बना ली।

मैच में भारतीय खिलाड़ी की हालांकि शुरुआत अच्छी नहीं रही और वह पहला गेम 17-21 से गंवा बैठीं। लेकिन दूसरे गेम में उन्होंने अच्छी वापसी की और लगातार चार अंक लेकर बढ़त बनाई। इस गेम में सायना ने एक गेम अंक भी जीता। 1-1 की बराबरी के बाद उन्होंने तीसरे और निर्णायक गेम में और भी बेहतर प्रदर्शन किया और लगातार छह अंक लिए तथा दो गेम अंक जीतकर आसानी से 21-12 से गेम और मैच अपने नाम कर लिया। सायना और रत्चानोक की करियर में यह 13वीं भिड़ंत थी जिसमें विश्व की 11वें नंबर की भारतीय खिलाड़ी ने आठ बार थाईलैंड की खिलाड़ी को हराया है।

रेड्डी-पोनप्पा की जोड़ी पहले दौर में ही हारकर हुई बाहर

सायना अब दूसरे दौर में थाईलैंड की ही निचाओन जिंदापोल के खिलाफ उतरेंगी आत्मविश्वास के साथ उतरेंगी। भारतीय खिलाड़ी करियर में सात बार 15वीं रैंक जिंदापोल से भिड़ी हैं और उनका थाई खिलाड़ी के खिलाफ अपराजित 7-0 का बेहतरीन रिकार्ड है। इससे पहले मिश्रित युगल वर्ग के पहले ही दौर में बी सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय जोड़ी को हार झेलनी पड़ी। इंडोनेशिया के इरफान फादिलाह और वेनीअंगरैनी की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को लगातार गेमों में मात्र 29 मिनट में 21-12, 21-9 से मात दी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top