Breaking News

स्पेन को शूट कर रूस क्वार्टरफाइनल में

Russia, Defeats, Spain

रूस ने स्पेन को 4-3 से हराया

(Russia Defeats Spain)

मास्को,(वार्ता)

विश्व कप की सबसे निचली रैंकिंग की टीम रूस ने पेनल्टी शूटआउट में पूर्व चैंपियन स्पेन को रविवार को 4-3 से शूट कर पहली बार फीफा विश्व कप फ़ुटबाल टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। स्पेन का इस हार के बाद विश्व कप या यूरो कप में मेजबान को कभी न हरा पाने का रिकॉर्ड बरकरार रहा। स्पेन ने 12 वें मिनट में बढ़त बनायीं जब 38 वर्षीय सर्जेई इग्नेशेविच एक फ्री किक को अपनी एड़ी से अपने ही गोल में मार बैठे। यह इस विश्व कप का 10 वां आत्मघाती गोल था।

 स्पेन भी विश्व कप से बाहर हो गयी

विश्व कप में कई बड़े उलटफेर के सिलसिले में विश्व की नंबर एक टीम तथ गत चैंपियन जर्मनी, दो बार के चैंपियन अर्जेंटीना के बाद अब 2010 की चैंपियन टीम स्पेन भी विश्व कप से बाहर हो गयी। स्पेन ने मैच पर नियंत्रण बनाया लेकिन अपनी बढ़त को मजबूत नहीं कर पाए। रूस ने भी स्पेन का डटकर मुकाबला किया और 41वें मिनट में गेरार्ड पिक के हैंडबॉल करने से उसे पेनल्टी मिल गयी।

फॉरवर्ड अर्टेम ज्यूबा ने पेनल्टी को गोल में पहुंचाया और रूस को बराबरी दिला दी। ज्यूबा का टूर्नामेंट का यह तीसरा गोल था और इसके साथ ही लुजनिकी स्टेडियम में 78,000 दर्शक रूसी टीम के समर्थन में शोर मचाने लगे। रूस ने इस समर्थन से 120 मिनट तक स्पेन को रोके रखा और शूटआउट में इतिहास रच दिया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top