खेल

रोहित की टेस्ट में ‘वापसी’

India, Test Team, Cricket, Declared, Rohit Sharma

श्रीलंकाई दौरे के लिए भारतीय टीम घोषित

नई दिल्ली (एजेंसी)। वेस्ट इंडीज दौरे से विश्राम दिए गए बल्लेबाज रोहित शर्मा की 10 महीने के अंतराल के बाद भारत की टेस्ट टीम में वापसी हो गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सीनियर चयन समिति ने श्रीलंका के खिलाफ 21 जुलाई से शुरु होने वाले दौरे के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी जिसमें रोहित को वापस बुलाया गया है। भारत को श्रीलंका दौरे में गाले, कोलंबो और कैंडी में टेस्ट खेलने हैं। भारत को इसके अलावा दौरे में पांच वनडे और एकमात्र टी20 मैच खेलना है।

भारतीय टीम डेढ़ महीने तक श्रीलंका दौरे पर

रोहित ने अपने 21 टेस्टों में से आखिरी टेस्ट गत वर्ष अक्तूबर में इंदौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। दोनों टीमों के बीच 26 जुलाई से लेकर 6 सितंबर तक 3 टेस्ट, 5 वनडे और एक टी20 मैच खेला जाएगा। दौरे का एकमात्र 21- 22 जुलाई को कोलंबो में खेला जाएगा। भारतीय टीम डेढ़ महीने तक श्रीलंका दौरे पर रहेगी। भारतीय टीम अपने श्रीलंका दौरे की शुरुआत 26 जुलाई से गाले में पहले टेस्ट से करेगी। दूसरा टेस्ट तीन अगस्त से एसएससी कोलम्बो में और तीसरा टेस्ट 12 अगस्त से पल्लेकेल में खेला जाएगा।

पल्लेकेल पहली बार भारत के खिलाफ टेस्ट की मेजबानी करेगा। पहला वनडे 20 अगस्त को दाम्बुला में, दूसरा 24 अगस्त को पल्लेकेल में, तीसरा 27 अगस्त को पल्लेकेल में, चौथा 31 अगस्त को खेतारामा में और पांचवां वनडे तीन सितंबर को खेतारामा में खेला जाएगा। इकलौता टी20 मैच 6 सितंबर को खेतारामा में ही खेला जाएगा।श्रीलंका ने आखिरी बार 2015 में भारत की मेजबानी की थी तब भारत ने टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी।

टीम इस प्रकार है 

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्या रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और अभिनव मुकुंद।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top