Breaking News

हर तरफ से उठी आवाज, दरिंदों को फांसी दो

Barricades, Rise up, Crime, Rohtak Nirbhaya Kand, CM Manohar Lal, Chandigarh

रोहतक निर्भया कांड पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल की दो टूक ‘दरिंदे कोई भी हों, बख्शेंगे नहीं’

  • पीड़ित परिवार के घर राजनेताओं का लगा तांता
  • पीड़ित परिवार को 10.50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता

चंडीगढ/रोहतक(अनिल कक्कड़/नवीन)। सोनीपत की महिला के साथ रोहतक में हुई दरिंदगी की घटना ने प्रदेश को एक बार फिर शर्मसार किया है। प्रदेश के लोगों में जहां जबरदस्त रोष एवं गुस्से की लहर है वहीं प्रदेश सरकार ने साफ कर दिया है कि इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि सरकार पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करेगी और दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई में ज़रा भी ढ़िलाई नहीं बरती जाएगी। बता दें कि 9 मई को सोनीपत की एक 23 वर्षीय तलाकशुदा महिला का स्थानीय युवक सुमित द्वारा अपने दोस्त विकास की सहायता से अपहरण किया गया और उसे रोहतक लाकर उससे दरिंदगी की गई।

इसके बाद हैवान बने इन लड़कों ने युवती के सिर पर ईटों से वार कर उसकी हत्या कर दी। इस युवती का शव 11 मई को रोहतक इंडिस्ट्रियल मॉडल टाउनशिप के खाली प्लॉट से मिला था। पोस्टमोर्टम की रिपोर्ट में साफ हुआ है कि युवती के साथ ब्लात्कार हुआ एवं सरिया या किसी नुकीली वस्तु से उसके शरीर को नुकसान पहुंचाया गया।

वहीं पीड़िता परिवार को कुल 10.50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान किया गया है। यह सहायता विभिन्न सरकारी योजनाओं के तहत दी जाएगी।

दो आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश में छापे

सोनीपत पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी सहित दो युवकों को गिरफ्तार किया है और पुलिस का कहना है कि मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट ले जाया जाएगा। इस मामले में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम संबंधित स्थानों पर छापेमारी कर रही है। पुलिस महानिदेशक बीएस संधु ने भी जांच टीमों से स्टेटस रिपोर्ट तलब की है।

पुलिस महानिरीक्षक नवदीप सिंह विर्क का कहना है पुलिस बड़ी ही गहनता से मामले की छानबीन कर रही है अगर पुलिस टीम ने इस तरह की लापरवाही बरती है तो इस बारे में पता किया जाएगा, अभी तक यह मामला उनके संज्ञान में नहीं था। साथ ही उन्होंने कहा कि मामला सेशन ट्रायल है अगर अदालत चाहेगी तो सुनवाई फास्ट टैÑक में होगी।

दरिंदों के साथ दोषी अधिकारी-कर्मचारी भी नपेंगे

किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। जांच में यदि कोई कर्मचारी, अधिकारी भी दोषी पाए गए तो उन्हें भी नहीं बख्शा जाएगा। प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चिंतित है और सुरक्षित माहौल मुहैया करवाने के लिए निरंतर प्रयासरत्त है।

-मनोहर लाल मुख्यमंत्री, हरियाणा

सांत्वना देने पीड़ित परिवार के घर पहुंचे राजनेता

पीड़ित परिवार से ढाढस बंधाने आज प्रदेश के बड़े राजनेता पहुंचे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला, कैबिनेट मंत्री कविता जैन, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर, पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल, कांग्रेस की महिला राष्टÑीय अध्यक्ष शोभा ओझा एवं अन्य कई नेता और महिला संगठन के नता पहुंचे।

पीड़ित परिवार को दो लाख की मदद देगा रैडक्रास

सोनीपत। सामूहिक दुराचार कांड मामले में जहां प्रदेश सरकार ने पीड़ित युवती के परिवार को 10 लाख 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने का ऐलान किया है वहीं रैडका्रस सोसायटी ने भी 2 लाख रूपए दिए जाने का ऐलान किया है। उपायुक्त का कहना है दुख की इस घड़ी में पूरा प्रशासन व सरकार पीड़ित परिवार के साथ हैं।

उन्होंने बताया कि इस दुख के समय में परिवार को 10 लाख 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता शीघ्र दी जा रही है। इनमें 8.50 लाख रुपये सरकार की विभिन्न स्कीमों के तहत परिवार को दिए जाएंगे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top