[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
राजस्थान

मौसम ने ली करवट, गर्मी से मिली राहत

Weather, Relief, Heat, Rain, Water, Rajasthan

दोपहर पश्चात तेज आंधी के पश्चात हुई बरसात

  • गत दो दिन से पड़ रही थी भयंकर गर्मी

श्रीगंगानगर (सच कहूँ न्यूज)। गत दो-तीन दिन से पड़ रही भयंकर गर्मी से शनिवार दोपहर पश्चात अचानक मौसम ने पलटा खाते हुए तेज अंधकार के साथ बरसात हुई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। शनिवार सुबह से ही गर्मी ने अपना रूख दिखाना शुरू कर दिया था। सुबह से ही लोगों के पसीने छूट रहे थे। ऊपर से अषोषित विद्युत कटों से भी लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। दोपहर करीब 12 बजे मौसम ने अपना मिजाज बदलते हुए तेज आंधी के साथ बरसात हुई।

शहर के नीचले इलाकों में जमा हुआ पानी

यह बरसात इतनी जमकर हुई की शहर के नीचले इलाकों में पानी रूक गया। बरसात रूक-रूक होती रही। जिससे लोगों ने गर्मी से राहत पाई। इस बरसात का किसानों को फायदा होगा। क्योंकि अभी तक क्षेत्र के खेत खाली ही दिखाए दे रहे थे। सिंचाई विभाग द्वारा नहरबंदी से इस बात किसानों की दो-तीन बारीयां ही लग पाई, जिससे बिजाई नाममात्र की ही हुई। इस बरसात से किसान वर्ग ग्वार, मूंग आदि फसलों की बिजाई कर सकेगा।

इस बरसात से शहर के बीचोबीच स्थित रामलीला मैदान पूरी तरह पानी से भर गया। वहीं आसपास की सड़कों पर भी पानी एकत्रित हो गया। बरसात से पहले आए अंधकार की वजह से कई स्थानों पर पेड़ भी टूट गए। तेज अंधकार व बरसात की वजह से विद्युत विभाग द्वारा सप्लाई बंद कर दी गई थी, जिसे बरसात के रूकने के पश्चात सुचारू किया गया। शनिवार दोपहर को शुरू हुई यह बरसात रूक-रूककर होती रही।

रावतसर (दिनेश नैण)। शनिवार दोपहर को तेज आंधी के बाद आई बरसात ने नगरपालिका क्षेत्र में जगह-जगह पानी भर गया जिससे नगरपालिका द्वारा बरसात का पानी निकालने के लिए किए गए नालों की सफाई की जमीनी हकीकत सामने आ गई। शहर तो दुर स्वयं नगरपालिका के सामने सड़क पर एक से डेढ़ फुट तक पानी भर गया जिससे पता चलता है नगरपालिका द्वारा बरसात के पानी निकासी की व्यवस्था कैसी है। दोपहर को तेज आंधी आने से बड़ी सख्या में पेड़ों को नुकसान पहुंचा। बरसात के कारण लोगों ने काफी राहत महसूस की।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top