[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
खेल

विराट की पसंद रवि बने टीम इंडिया के कोच

Ravi Shastri, New Staff, Rahul Dravid, Zaheer Khan, Cricket

अनिल कुंबले ने कोच पोस्ट से दिया इस्तीफा था

Mumbai: रवि शास्त्री टीम इंडिया के हेड कोच होंगे। जहीर खान टीम के बॉलिंग कोच होंगे। वहीं, राहुल द्रविड़ को विदेशी दौरों के लिए बैटिंग कोच बनाया गया है। इसके पहले मंगलवार को ही, हेड कोच के मसले पर कन्फ्यूजन हो गया था।

दरअसल, पहले खबर आई कि शास्त्री हेड कोच होंगे। लेकिन बाद में बीसीसीआई ने कहा कि आखिरी फैसला नहीं हुआ है। सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली  की क्रिकेट एडवायजरी कमेटी ने आखिरी फैसला किया।

शास्त्री जून में खत्म हुई आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद से ही लंदन में हैं। विराट कोहली से अनबन के चलते अनिल कुंबले ने कोच पोस्ट से इस्तीफा दे दिया था।

हमेशा हौसला बढ़ाते हैं शास्त्री!

अनिल कुंबले के मुकाबले रवि शास्त्री खिलाड़ियों से ज्यादा फ्रैंक हैं। खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करने में रवि शास्त्री कभी पीछे नहीं हटते हैं। शास्त्री हमेशा ही खिलाड़ियों के साथ खड़े नज़र आए हैं। 2019 विश्वकप को मद्देनज़र रखते हुए देखें तो युवा टीम के लिए शास्त्री जैसे कोच की सख्त जरूरत थी।

सामने वाली टीम की कर देंगे बोलती बंद

रवि शास्त्री अपनी हर बात को दिल खोल कर रखते हैं। वहीं विरोधी टीम को भी रवि शास्त्री मुंहतोड़ जवाब देते हैं। जब वह टीम के डॉयरेक्टर थे उस समय भी हमें ऐसी कई बातें देखने को मिली थी। शास्त्री ने उस दौरान भी ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर विरोधी टीम को ‘जैसे को तैसे’ की नीति से जवाब दिया था। शास्त्री की अगुवाई में उम्मीद की जा सकती है कि टीम इंडिया आक्रामक क्रिकेट ही खेलेगी।

सहवाग-मूडी भी थे रेस में

बीसीसीआई को चीफ कोच की पोस्ट के लिए 10 एप्लिकेशंस मिलीं। रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पायबस, डोडा गणेश, लालचंद राजपूत, लांस क्लूजनर, ओमान नेशनल क्रिकेट टीम के कोच रहे राकेश शर्मा, फिल सिमंस और उपेंद्र ब्रह्मचारी ने इस पोस्ट के लिए अप्लाई किया था।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top