देश

राजनाथ ने चीन को चेताया, कहा- भारत पर आंख उठाने की किसी में हिम्मत नहीं

Rajnath Singh, India, Warns, China, Doklam Issue

नयी दिल्ली । डोकलाम गतिरोध के बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने चीन पर हमला किया है। राजनाथ सिंह ने चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि दुनिया के किसी भी मुल्क में भारत पर आंख उठाकर देखने की हिम्मत नहीं है। राजनाथ सिंह ने एक कार्यक्रम के दौरान ये बात कही। उन्होंने कहा, ”इस वक्त डोकलाम को लेकर चीन से विवाद चल रहा है। मैं कह सकता हूं कि इसका सकारात्मक हल निकलेगा। उन्होंने आगे ये भी कहा कि मुझे यकीन है चीन सकारात्मक कदम उठाएगा।

‘नहीं आने देंगे सुरक्षा पर आंच’

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि भारत एवं चीन के बीच डोकलाम में जारी गतिरोध का समाधान जल्द ही खोजा जाएगा और उन्होंने उम्मीद जतायी कि चीन इस संबंध में सकारात्मक कदम उठायेगा। राजनाथ सिंह ने यहां भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी) के एक समारोह में कहा, वह सभी पड़ोसी देशों को यह संदेश देना चाहते हैं कि भारत शांति चाहता है। गृहमंत्री ने खुले तौर से चेतावनी देते हुए कहा कि ‘दुनिया में कौन सी ताकत है जो भारत की ओर आंखें उठाकर देखेगा। हमारे जवान में हिम्मती हैं, इनके रहते दुनिया की कोई ताकत आंखें नहीं उठा सकता है।’

बता दें कि डोकलाम में सीमा विवाद को लेकर चीन और भारत के बीच लगातार तनाव चल रहा है। चीन भारत से सेना हटाने की मांग कर रहा है। जबकि भारत का कहना है कि डोकलाम पर विराम बिना किसी शर्त लगेगा। हालांकि, चीनी मीडिया इस मसले पर भारत को युद्ध की धमकियां भी दे रहा है।

गृहमंत्री ने सख्त लहजे में कहा कि हम अपने देश की सुरक्षा पर आंच नहीं आने देंगे। हालांकि, राजनाथ ने यह भी कहा कि भारत ने कभी किसी पर हमला नहीं किया। हम अपने सभी पड़ोसियों से अच्छे संबंध रखना चाहते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने शपथग्रहण समारोह में इसी कारण सभी पड़ोसियों को बुलाया था।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top