देश

राजस्थान का जाट समाज पूज्य गुरु जी के साथ: राजा राम मील

राजस्थान जाट महासभा, जीवननगर का नामधारी समुदाय , उत्तरप्रदेश से वैश्य महासभा तथा टोहाना के अग्रवाल समाज ने की पूज्य गुरु जी द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना

सिरसा: हमें गर्व है कि पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां राजस्थान से संबंध रखते हैं तथा जाट समुदाय से हैं। उनके पावन मार्गदर्शन में देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मानवता की सेवा के नए आयाम स्थापित हो रहे हैं। ये शब्द राजस्थान जाट महासभा के प्रधान राजा राम मील ने कहे।

उनके साथ डेरा सच्चा सौदा पहुंचे कर्नल आरके बिजारणिया, शेर सिंह पूनिया व अन्यों ने पूज्य गुरु जी को राजस्थान जाट महासभा की ओर से पगड़ी पहनाकर व भाला भेंट कर सम्मानित किया। राजस्थान जाट महासभा के प्रधान राजा राम मील ने अपने संबोधन में कहा कि वे वर्षों से देखते आ रहे हैं कि पूज्य गुरु जी मानवता की सेवा में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि वे पिछले 20 सालों से जाट महासभा के प्रधान हैं तथा राजस्थान का पूरा जाट समाज डेरा सच्चा सौदा द्वारा किए जा रहे कार्यों को नमन करता है व तन-मन-धन से भविष्य में भी सहयोग करता रहेगा।

वहीं नामधारी समुदाय के गणमान्य लोगों ने भी पूज्य गुरु जी द्वारा किए जा रहे मानवता भलाई कार्यों की सराहना की व उन्हें शॉल भेंट कर सम्मानित किया। नामधारी समुदाय के स. जसवीर सिंह व अन्यों ने अपने संबोधन में कहा कि डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत मानवता की सेवा कर रही है तथा नामधारी साध-संगत भी अपने गुरु जी के हुक्मानुसार डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

वहीं अग्रवाल समाज टोहाना के प्रतिनिधियों ने भी पूज्य गुरु जी द्वारा किए जा रहे मानवता भलाई कार्यों की सराहना की तथा उन्हें तलवार भेंट कर सम्मानित किया। अग्रवाल युवा इकाई के अध्यक्ष ने कहा कि समस्त वैश्य समाज गुरु जी द्वारा किए जा रहे मानवता भलाई कार्यों में पूरा सहयोग करेगा। वहीं इस अवसर पर कैथल, पिल्लूखेड़ा व अन्य स्थानों से पहुंचे जनप्रतिनिधियों ने पूज्य गुरु जी को अवतार माह की बधाई दी।

मंगलवार प्रात: आयोजित मजलिस के दौरान उत्तरप्रदेश से अखिल भारतीय वैश्य महासभा द्वारा पूज्य गुरुजी को पगड़ी व प्रशंसा पत्र भेंट किया गया। उत्तरप्रदेश की अखिल भारती वैश्य महासभा की महिला विंग अध्यक्ष आरती अग्रवाल, महासचिव सचिन अग्रवाल व अन्य पदाधिकारियों ने पूज्य गुरुजी द्वारा किए जा रहे 133 मानवता भलाई कार्यों की सराहना की।



एक स्वर में बोले सैकड़ों पंच-सरपंच व जिला पार्षद 

‘पूज्य गुरु संत डॉ.गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां संत ही नहीं देवता हैं’

डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां संत ही नहीं बल्कि एक देवता हैं, जिनके पावन मार्गदर्शन में करोड़ों श्रद्धालु मानवता भलाई कार्यों में लगे हुए हैं। डेरा सच्चा सौदा द्वारा पूज्य गुरु जी के मार्गदर्शन में चलाए जा रहे स्वच्छता, पौधारोपण, रक्तदान इत्यादि सभी अभियान मानवता के लिए सौगात साबित हो रहे हैं।

उक्त उद्गार हरियाणा व राजस्थान से आई 262 ग्राम पंचायतों, 62 पार्षदों, 24 ब्लॉक समिति सदस्यों 32 जिला परिषद चेयरमैन ने व्यक्त किए। शाह सतनाम जी धाम में आयोजित रूहानी मजलिस के दौरान पूज्य गुरु जी को 50वें जन्मदिन की शुभकामनाएं देने पहुंचे इन जनप्रतिनिधियों ने डेरा सच्चा सौदा द्वारा किए जा रहे मानवता भलाई कार्यों की सराहना की। पूर्व उपप्रधानमंत्री चौ. देवीलाल के पौत्र एवं जिला पार्षद आदित्य चौटाला ने कहा कि वे पूज्य गुरु जी द्वारा किए जा रहे मानवता भलाई कार्यों को नमन करते हैं तथा देश का जाट व कृषक समाज मानवता भलाई कार्यों में पूज्य गुरु जी के साथ है।

    60 ग्राम पंचायतों, जिला पार्षदों व ब्लॉक समिति सदस्यों के साथ पहुंचे वरिष्ठ जाट नेता पवन बैनीवाल ने कहा कि पूज्य गुरु जी द्वारा किए जा रहे मानवता भलाई कार्यों से सिरसा की विश्वस्तर पर अलग पहचान बनी है। वे वर्षों से डेरा सच्चा सौदा के साथ जुड़े हैं तथा पूज्य गुरु जी द्वारा किए जा रहे मानवता भलाई कार्यों में तन-मन-धन से उनका सहयोग करेंगे।
सिरसा के अनेक नगर पार्षदों के साथ पूज्य गुरु जी को अवतार माह की शुभकामनाएं देने पहुंचे पंजाबी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल सेतिया ने कहा कि उनका पूरा परिवार वर्षों से डेरा सच्चा सौदा से जुड़ा हुआ है।

डेरा सच्चा सौदा न केवल मानवता भलाई कार्यों बल्कि संकट के समय भी लोगों के लिए मददगार बना है। घग्घर में आई बाढ़ के दौरान तथा अन्य मुसीबतों के समय डेरा के सेवादार सरकार से भी बढ़कर आमजन का सहयोग करते हैं। पूज्य गुरुजी द्वारा सिरसा को अनेक स्कूल, कॉलेज व मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल दिए गए हैं, जिनसे पूरा क्षेत्र लाभान्वित हो रहा है। डेरा सच्चा सौदा द्वारा किए जा रहे मानवता भलाई कार्यों में पंजाबी सेना व सिरसावासी पहले की भांति पूर्ण सहयोग देते रहेंगे।

रतिया (फतेहाबाद) के सरपंच एसोसिएशन के प्रधान जितेन्द्र सिंह ने कहा कि पूज्य गुरु जी द्वारा चलाया गया नशामुक्ति अभियान क्षेत्र के लिए वरदान साबित हुआ है तथा आज की युवा पीढ़ी नशों से दूर होकर खेलों व मानवता भलाई कार्यों से जुड़ रही है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top