[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
पंजाब

बरसात से संगत मंडी हुई जलमग्न

Rain, Sangat Mandi, Cotton Crop, Profit, Farmers

समस्या: दुकानदारों और राहगीरों को करना पड़ रहा है परेशानियों का सामना

  • किसान हुए बागो बाग, नरमे की फसल को मिला फायदा

संगत मंडी (मनजीत )। संगत मंडी रात को हुई बरसात के कारण एक बार फिर से जलमग्न हो गई। अभी मंडी के मुख्य बाजार में से पहले वाला पानी पूरी तरह निकला नहीं था कि रात हुई बरसात के कारण बाजार पानी के साथ फिर से भर गया। संगत मंडी में बरसाती पानी के बाहर न निकलने के कारण ऐसी स्थिति बार-बार पैदा हो रही है।

बेशक यह बरसात किसानों के लिए बड़ी राहत लेकर आई है परंतु मंडी के दुकानदार पर रेलगाड़ी पर सफर करने वाले यात्रियों के लिए आफ्त बनी हुई है। बाजार में पानी भरा होने के कारण ग्राहक भी दुकानदारों के पास कम ही पहुंच रहे हैं। सरा रेलवे स्टेशन को जाने के लिए मंडी का मुख्य बाजार ही एक मात्र रास्ता है परंतु वह पानी से भरा होने के कारण यात्रियों को स्टेशन जाने के लिए परेशान होना पड़ रहा है।

मंडी के लोगों का कहना है कि जो मंडी का पानी बाहर निकालने के लिए बरसाती नाले के लिए ग्रांट आई थी उसमें घपला हुआ है। नाले की पाईपें श्मशानघाट तक की पहुंच सकी हैं। दूसरी ओर नगर कौंसिल सीवरेज बोर्ड और सीवरेज बोर्ड नगर कौंसिल पर जिम्मेदारी को फैंक कर अपना-अपना बचाव कर रहे हैं। विभाग की इस खींचातानी में मंडी निवासी पिस रहे हैं।

किसानों का कहना

किसानों का कहना है कि जो नरमा गर्मी के कारण झुलस रहा था वह बरसात के कारण चहकने लगा है। उनका मानना है कि यह बरसात हर एक फसल के लिए फायदेमंद है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top