[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
हरियाणा

बरसात ने दिलाई गर्मी से राहत

Rain, People, Relief, Gurugram, Water Logging, Problems

निकासी व्यवस्था दुरुस्त न होने से बनी परेशानी

गुरुग्राम (SachKahoon News)। शनिवार शाम को आसमान में बादल छाने शुरु हो गए और पांच बजे रिमझिम बरसात शुरु हो गई। रिमझिम बरसात से मौसम सुहावना हुआ और गर्मी से राहत मिली।

पंद्रह मिनट की बरसात में लोगों ने राहत ही सांस ली। गर्मी से परेशान बच्चे भी अपने घरों में बरसात में नहाते दिखाई दिए। अचानक ही आई बरसात से वाहन चालक व पैदल चलने वाले लोग परेशान भी दिखाई दिए। वे बरसात से बचने के लिए जगह तलाशते दिखाई दिए। लोगों का कहना है कि थोड़ी-थोड़ी बरसात होती रहे तो भीषण गर्मी से थोड़ी राहत अवश्य मिल सकती है।

उनका यह भी कहना है कि बरसात के बाद लोगों को उमस का सामना भी करना पड़ेगा। परेशानी तो उस समय होगी, जब बिजली आपूर्ति भी बाधित हो जाएगी। क्योंकि साईबर सिटी में अघोषित बिजली कट लगाए जा रहे हैं। बिजली के आने और जाने का कोई समय नहीं है। बरसात के होने से शहर के मुख्य मार्गों व कालोनियों की सड़कों पर पानी भर जाता है,

क्योंकि पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नगर निगम द्वारा नहीं की गई है। हालांकि नगर निगम दावे करती रही है कि बरसात से पूर्व ही नालों की सफाई कराई जाती रही है। निगम इस काम पर करोड़ों खर्च भी करती है, लेकिन फिर भी शहरवासियों को जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ता है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top