पंजाब

पंजाब स्टूडैंट्स यूनियन ने पीयू में फूंका सरकार का पुत्तला

Punjab Students Union, Protest, Punjab Govt

मामला : पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के
नियमों का उल्लंघन करने का

  • 2 अगस्त को एसडीएम नाभा के कार्यालय का किया जाएगा घेराव : नेता

पटियाला(खुशवीर सिंह तूर)। पंजाब स्टूडैंट्स यूनियन ने जिला स्तरीय आह्वान के अंतर्गत पंजाबी यूनीवर्सिटी पटियाला में पंजाब सरकार व डायरैक्टर शिक्षा विभाग (कॉलेजों) पंजाब का पुतला फूंका गया। राज्य नेता गुरसेवक सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार ने पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम के नियमों का उल्लंघन करते हुए एससी/ एसटी विद्यार्थियों से न वापिस करने योग्य फीस पीटीए फंड के नाम पर वसूल कर रही है। जिक्रयोग्य है कि पंजाब स्टूडैंट्स यूनियन के नेतृत्व में 18 जुलाई 2018 से लेकर लगातार सरकारी कॉलेज रिपुदमन नाभा में एससी / एसटी विद्यार्थियों का पीटीए फंड के विरुद्ध संघर्ष चल रहा है।

पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के नियमों अनुसार एससी/एसटी विद्यार्थियों से न वापिस करने योग्य फीस नहीं वसूली जा सकती। पंजाब स्टूडैंट्स यूनियन नेताओं ने कहा कि जब डायरैक्टर शिक्षा विभाग पंजाब के ध्यान में एससी/एसटी विद्यार्थियों से न वापिस करने योग्य फीस पीटीए फंड लेने संंबंधी बात की तो डायरेक्टर शिक्षा विभाग पंजाब ने कार्रवाई तो क्या करनी थी, बल्कि 26 जुलाई को पीटीए फंड लेने संबंधी नोटिस जारी कर दिया जो कि पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम के नियमों के खिलाफ है।

अगर जल्द विद्यार्थियों के दाखिले बिना पीटीए फंड से न करवाए तो 31 जुलाई को कॉलेज में शुरु की जाएगी भूख हड़ताल : गुरसेवक सिंह

इस मौके पंजाब स्टूडैंट्स यूनियन के नेता गुरप्रीत सिंह ने कहा यदि सरकारी रिपुदमन कॉलेज नाभा ने पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम के नियमों अधीन आते एससी/एसटी विद्यार्थियों के दाखिले बिना पीटीए फंड से नहीं करवाए तो पंजाब स्टूडंैटस यूनियन के नेतृत्व में 31 जुलाई 2018 से सरकारी कॉलेज रिपुदमन नाभा के विद्यार्थियों द्वारा कालेज में भूख हड़ताल शुरू की जाएगी व 2 अगस्त को एसडीएम नाभा के कार्यालस का घेराव किया जायेगा। इस मौके नेताओं ने कहा कि हम पटियाला जिले की समूह लोकतांत्रिक सार्वजनिक इंकलाबी, दलित हितैसी, सामाजिक आदि संगठनों को संघर्ष का हिस्सा बनने की अपील करते हैं।

 

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top