पंजाब

पंजाब: सड़कों से दूर रहे 90,000 से अधिक ट्रक

Protests, Truck Unions, Team, Government, Punjab

ट्रक यूनियनों को भंग करने का विरोध

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। ट्रक संघों को भंग करने के पंजाब सरकार के फैसले के विरोध में रविवार को राज्य में 90,000 से अधिक ट्रक सड़कों से दूर रहे। अखिल पंजाब ट्रक संचालक संघ के अध्यक्ष हैप्पी संधू ने कहा कि 93,000 ट्रकों के सड़कों से दूर रहने के साथ राज्य में पूर्ण चक्का जाम रहा। उन्होंने कहा कि ट्रक संचालक राज्य में काम कर रहे 134 ट्रक संघों को भंग करने के सरकार के कदम के विरोध में माल या खाद्यान्नों को एक जगह से दूसरी जगह नहीं ले गए।

कई जगह यातायात बाधित

ट्रक संचालक पंजाब मंत्रीमंडल के हालिया फैसले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं जिसमें पंजाब माल वाहन (व्यवसाई समूह नियमन एवं रोकथाम नियम), 2017 को मंजूरी दी गई जो राज्य के माल वाहन संचालकों को कोई समूह या संघ बनाने से रोकता है। संधू ने कहा कि विरोध प्रदर्शन कमोबेश शांतिपूर्ण रहा लेकिन ट्रक संचालकों ने कुछ जगहों पर यातायात बाधित किया और कई जगहों पर सरकार विरोधी नारेबाजी भी की।

विरोध की चेतावनी

 उन्होंने कहा कि सरकार फैसला वापस नहीं लेती तो ट्रक संचालक अपना विरोध प्रदर्शन तेज कर देंगे। संधू ने कहा, पंजाब मार्कफेंड (विपणन महासंघ) के प्रमुख अमरजीत सिंह सामरा आज नकोदर में हमसे मिले। उन्होंने हमें मुद्दे पर ध्यान देने का आश्वासन दिया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top