पंजाब

‘35 लाख का बकाया हो जारी’

Protested, Pun Sup Department, Raised, Union, Punjab

पंजाब पल्लेदार मजदूर यूनियन में भारी रोष

भवानीगढ़ (विजय सिंगला)। पंजाब पल्लेदार मजदूर यूनियन ने पंजाब सरकार के पनसप विभाग द्वारा गेहूं के सीजन का भुगतान न करने के रोष स्वरूप कामकाज ठप करके सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

यूनियन के प्रधान राम सिंह मटरा ने बताया कि समूह पल्लेदारों द्वारा 1 अप्रैल से 17 जून तक गेहूं के सीजन व स्पेशल में पनसप विभाग का लोडिंग-अनलोडिंग का करीब 35 लाख रुपये का कार्य किया गया है।

ढाई माह बीत जाने के बावजूद अभी तक विभाग ने एक पैसे का भी भुगतान नहीं किया। उन्होंने कहा कि भुगतान न होने के कारण मजदूर अपना घर का गुजारा चलाने में असमर्थ हैं। उन्होंने पल्लेदारों की मजदूरी तुरंत देने की मांग की।

पनसप विभाग के खिलाफ फूटा गुस्सा

उन्होंने पंजाब सरकार व पनसप विभाग को चेतावनी देते कहा कि यदि 19 जून तक विभाग ने उनके खाते में पैसे न भेजे तो संगठन पक्के तौर पर हड़ताल शुरू करेगा। पनसप के जिला संगरूर के डीएम मनप्रीत सिंह ने बातचीत करते कहा कि अभी तक कहीं भी भुगतान नहीं हुआ।

उन्होंने 29 मई को मजदूरों के सभी कार्यों के बिल बनाकर चंडीगढ़ भेज दिया था व उनका भुगतान खातों में जल्द ही आ जाएगा। इस मौके दल के सचिव सोनी सिंह, बलकार सिंह, बलविन्दर सिंह, जगरूप सिंह, सुखदेव सिंह, बलदेव सिंह, राम सिंह, जगसीर सिंह, करनेल सिंह, बाबू सिंह व मेजर सिंह सहित भारी संख्या में पल्लेदार उपस्थित थे।

जल्द होगा मजदूरों का भुगतान : डीएम

इस संबंधी पनसप के जिला संगरूर के डीएम मनप्रीत सिंह ने फोन पर बात करते कहा कि अभीतक कहीं भी भुगतान नहीं हुआ है। उनके द्वारा 29 मई को मजदूरों के सभी काम का बिल बनाकर चंडीगढ़ भेज दिया था और उनका भुगतान जल्दी ही खातों में आ जाएगा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top