राजस्थान

मुख्य सचिव ने की चुनाव पूर्व तैयारियों की समीक्षा-जयपुर

Jaipur

जयपुर (एजेंसी)। राजस्थान के मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने मंगलवार को प्रदेश के निर्वाचन क्षेत्रों के सभी मतदान केंद्रों पर न्यूनतम आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने, पर्याप्त कानून व्यवस्था बनाए रखने और चुनाव से संबंधित अन्य विषयों के संबंध में उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यों की समीक्षा की। गुप्ता ने मंगलवार को निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनावों के लिये प्रदेश के 14 विभागों के उच्चाधिकारियों से मतदान केन्द्रों पर बिजली, पानी , छाया सहित आवश्यक सुविधाएं समय रहते पूर्ण करने के निदे्रश दिये।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी अश्विनी भगत ने कहा निर्वाचन विभाग प्रदेश के सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं और खासकर दिव्यांगजनों को रैम्प, व्हीलचेयर से लेकर बिजली-पानी तक की सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए संकल्पबद्ध है। सभी केंद्रों पर मतदाताओं को आधारभूत सुविधाएं मिले यही विभाग और आयोग का प्रयास रहेगा।

10 अगस्त को जयपुर (Jaipur) में आयोजित होगी कार्यशाल

उन्होंने कहा कि विधानसभा आम चुनाव-2018 की तैयारियों की कड़ी में शुक्रवार को प्रदेश भर के आईटी एप्लीकेंट्स के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा, इसमें भारत निर्वाचन आयोग से सूचना एवं संचार विभाग के निदेशक कुशल पाठक प्रशिक्षणार्थियों को प्रशिक्षित करेंगे।

उन्होंने कहा कि 10 अगस्त को जयपुर (Jaipur) में आयोजित इस कार्यशाला में प्रत्येक जिले से दो एसीपी या डीईओ स्तर के अधिकारी भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान चुनाव में काम आने वाली तकनीक और नई सूचनाओं के बारे में प्रशिक्षणार्थियों को जानकारी दी जाएगी।

बैठक में अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. जोगाराम, अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. रेखा गुप्ता, संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र माहेश्वरी, विशेषाधिकारी हरिशंकर गोयल, उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी (आईटी) एमएम तिवारी सहित अन्य विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top