देश

‘सीनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप’ में लोहा मनवाएगी पूजा इन्सां

Pooja Insan, Trial, Senior World Champion Ship, Gurmeet Ram Rahim, Dera Sacha Sauda

लखनऊ में हुए ट्रायल में 58 किग्रा भारवर्ग में हुआ चयन

  • पेरिस में 21 से 24 अगस्त तक आयोजित होगी प्रतियोगिता

हिसार (सच कहूँ न्यूज)। पेरिस में 21 से 24 अगस्त तक आयोजित होने वाली सीनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए हिसार की पूजा ढांडा इन्सां का चयन हुआ है। शुक्रवार को लखनऊ में हुए ट्रायल में पूजा ने रेलवे की सरिता को शिकस्त देते हुए इस प्रतियोगिता के लिए 58 किग्रा भारवर्ग में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।

वहीं पूजा के इस चयन पर हरियाणा के खेल निदेशक जगदीप सिंह ने बधाई दी। उन्होंने विश्वास जताया है कि पूजा ढांडा इन्सां इस प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए खेल विभाग व प्रदेश का नाम रोशन करेगी। पूजा के कोच रिटायर्ड जिला खेल अधिकारी सुभाष चन्द्र सोनी ने उनके चयन के बाद कहा कि पूजा सीनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में देश की झोली में पदक जरूर डालेगी।

पूज्य गुरु जी को दिया श्रेय

सीनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए हुए चयन के बाद पूजा ढांडा इन्सां ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां को दिया है। उन्होंने कहा कि पूज्य गुरु जी की पावन प्रेरणा व माता-पिता के साथ से ही वह इस मुकाम तक पहुंची हैं।

‘पैरिस से जीतकर लाऊंगी गोल्ड’

लखनऊ से दूरभाष पर ‘सच कहूँ’ से बातचीत करते हुए पूजा ढांडा इन्सां ने कहा कि सीनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में उनका दाव गोल्ड पर लगेगा। पूजा ने कहा कि सभी माता-पिता को अपनी बेटियों को शिक्षा के साथ-साथ स्पोट्स की दुनिया में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

ज्ञात रहे कि मूलरूप से नारनौंद तहसील के गांव बुडाना निवासी पूजा हिसार के महाबीर स्टेडियम में बतौर रेस्लिंग कोच अपनी सेवाएं दे रही हंै। यूथ ओलंपिक में देश का रजत पदक दिलाने वाली पूजा इससे पहले भी 18 अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं सहित 34 मुकाबलों में पदक प्राप्त करते हुए शहर का नाम रोशन कर चुकी हैं।

पूजा हिसार में सरसा रोड स्थित जीएलएफ फार्म में रहती हैं, जहां उनके पिता अजमेर सिंह ढांडा टैक्टर चालक के पद पर कार्यरत हैं। वहीं पूजा की माता कमलेश आम गृहणी है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top