देश

40 देशों को पछाड़ म्हारी लाडो रही नंबर वन

Aero Space Competition, Pooja Dahiya, Indian Flag, America

शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल,सरसा की एक्स स्टूडेंट पूजा दहिया ने अमेरिका में दिखाया जलवा

  • सेटेलाइट और ग्लाइडर को एक साथ लांच कर पाई सफलता
  • अमरीका के टेक्सास में आयोजित हुई एयरो स्पेस प्रतियोगिता
  • मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ट्वीट कर दी बेटी को बधाई

सोनीपत(सच कहूँ न्यूज)। शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल, सरसा की एक और एक्स स्टूडेंट ने एक बार फिर से प्रदेश व संस्थान का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है। हम बात कर रहे हैं गांव सिलाना फिलहाल प्रभु नगर निवासी किसान की बेटी पूजा दहिया की जिसने अमरीका के टेक्सास शहर में आयोजित एयरो स्पेस प्रतियोगिता में पहला स्थान प्राप्त किया है।

इस प्रतियोगिता में 40 देशों की टीमों ने हिस्सा लिया था। प्रतियोगिता में पूजा ने सेटेलाइट और ग्लाइडर को एक साथ लांच कर प्रतियोगिता में अव्वल स्थान हासिल किया। बेटी की इस कामयाबी से परिवार में उल्लास का माहौल है। पूजा के माता-पिता ने कहा है कि बेटी का सपना था कि वो अपने मां-बाप का नाम रोषन करे और आज उसने कर दिया है। वही सभी को अपनी बेटियों को पढ़ाना चाहिए। वही पूजा ने कहा है कि बेटियां किसी से कम नहीं हैं और उन्हें पढ़ाना चाहिए।

अंतरिक्ष परी बनकर रोशन करना चाहती है देश का नाम

पूजा दहिया फिलहाल यूनिवर्सिटी आॅफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी स्टडीज, देहरादून से बीटेक कर रही है। पूजा की सफलता पर पिता ने कहा कि उनकी बेटी कल्पना चावला की तरह अंतरिक्ष के क्षेत्र में देश का नाम रोशन करना चाहती है। उन्हें गर्व है कि उनकी बेटी उसी राह पर आगे बढ़ देश का नाम चमका रही है और बेटी की कामयाबी पर वो बहुत खुष है। वहीं जो माता -पिता बेटियों को नहीं पढ़ा रहे हैं, उन्हें अपनी बेटियों को पढ़ाना चाहिए।

बेटियों को आगे बढ़ने का मौका दें अभिभावक

पूजा दहिया ने कहा कि हमारी पूरी टीम की मेहनत के कारण ही हमें पहला स्थान प्राप्त हुआ है। इस कामयाबी के पिछे उनके माता-पिता और भाई ने उसका पूरा साथ दिया है, पूजा ने कहा कि बेटी आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हंै और सभी को आगे बढ़ने का मौका देना चाहिए। उन्होंनें सीएम का धन्यवाद करते हुए कहा कि लड़कियों के लिए और योजानाओं की जरूरत है ताकि बेटियां आगे बढ़ सकें।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top