राजस्थान

निर्दाेष ग्रामीणों को फंसा रही पुलिस

Villagers, Police Trapped, Raised, Villagers, Yadav Ram Fansal, SP

एसपी से मिले गांव कोहला के ग्रामीण

हनुमानगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। गांव कोहला के पास सोमवार रात कार की सड़क किनारे खड़े युवक में टक्कर लगने से मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों की ओर से पथराव व पुलिस की मोटर साईकिलें जलाने का प्रकरण तूल पकड़ता जा रहा है। पथराव करने व मोटर साईकिलें जलाने वालों की तलाश में गांव कोहला में छापामारी कर रही पुलिस पर बेकसूर लोगों को परेशान करने का आरोप लगा है।

इस संबंध में बुधवार को कोहला के दर्जनों ग्रामीण पुलिस अधीक्षक यादराम फांसल से मिले तथा बेकसूर लोगों को परेशान न करने के लिए पुलिस को पाबंद करने की मांग की। माकपा के रामेश्वर वर्मा के नेतृत्व में एसपी से मिले ग्रामीणों का कहना था कि सोमवार रात हुए मामले को लेकर पुलिस दल दिन में दो-दो घंटे बाद गांव में आते हैं और जबरन घरों में घुसकर बेकसूर लोगों को परेशान करते हैं।

जिन लोगों का इस मामले से कोई संबंध नहीं उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ग्रामीणों पर दबाव बनाने के लिए ऐसा कर रही है, जबकि इस मामले में उन लोगों का कोई हाथ नहीं है। इस पर पुलिस अधीक्षक फांसल ने कहा कि प्रकरण में निर्दाेष लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं होगी। दोषियों पर कार्रवाई होगी।

एसपी से मिलने पहुंचने ग्रामीणों को पुलिसकर्मियों ने गेट पर रोक लिया। इसके बाद एक प्रतिनिधिमंडल एसपी से मिलने गया। एसपी से मिलने वालों में माकपा के जिला सचिव रघुवीर वर्मा, बहादुर सिंह चौहान, सुरेन्द्र शर्मा, छात्रसंघ अध्यक्ष राजेश पुरी, रोहित स्वामी आदि शामिल थे।

छावनी में तब्दील हुआ टाउन थाना

इससे पहले दोपहर को भारी संख्या में ग्रामीणों के पहुंचने की संभावना के मद्देनजर टाउन थाने को पुलिस छावनी के रूप में तब्दील कर दिया गया। पुलिस उप अधीक्षक वीरेंद्र जाखड़, टाउन थाना प्रभारी मोहम्मद अनवर, जंक्शन थाना प्रभारी रणवीर मीणा, महिला थाना प्रभारी सुभाष कच्छावा व सदर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद पांडर मय पुलिस जाब्ता टाउन थाने में तैनात रहे। लेकिन ग्रामीण टाउन थाने के सामने पहुंचने के बाद एसपी कार्यालय के लिए रवाना हो गए।

यह है मामला

गौरतलब है कि जोधपुर में कृषि पर्यवेक्षक के पद पर कार्यरत कोहला के वार्ड छह निवासी राजकुमार (27) पुत्र लेखराम मेघवाल सोमवार रात गांव में मुख्य मार्ग पर स्थित मित्तल कूलर फैक्ट्री के पास गांव के ही जैनाराम (25) पुत्र रामप्रताप मेघवाल के साथ खड़ा था। करीब आठ बजे रावतसर की तरफ से आई एक स्विफ्ट डिजायर कार के चालक ने दोनों को टक्कर मार दी। टक्कर लगने से जैनाराम दूर जा गिरा जबकि राजकुमार कार के नीचे फंस गया। चालक कार रोकने की बजाए भगा ले गया।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top