[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
राजस्थान

पकड़ी गई 17 लाख की नई करेंसी

New Currency, Millions, Police, Recovered, Rajasthan

बुलेरो गाड़ी में छुपा रखे थे नोट

झालावाड़ (सच कहूँ न्यूज)। झालावाड़ की पिड़ावा थाना पुलिस ने 500 और 2000 के नए नोटों की 28 गड्डियां बरामद की हैं। नई करेंसी को एक बुलेरो गाड़ी की सीट के नीचे छिपाकर ले जाया जा रहा था। पुलिस ने गस्त के दौरान जब गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें सवार लोग नोटों की गड्डियां लेकर भागने लगे। जिन्हें दबोच लिया।

इलाके में आपराधिक वारदातों बढ़ने के बाद मंगलवार रात पिड़ावा थाना पुलिस कस्बे के बालदा तिराहे पर नाकाबंदी कर वहां से गुजरने वाली सभी गाड़ियों की तलाशी ले रही थी। इसी दौरान बांसखेड़ी की ओर से एक बुलेरो आते हुई दिखी तो उसे भी तलाशी के लिए रोका। पुलिस कर्मियों ने तलाशी के दौरान बुलेरो की सीट के नीचे छिपाकर रखी गई 500 के नए नोटों की दो गड्डियां बरामद की तो हड़कंप मच गया। सभी पुलिस कर्मी गाड़ी की ओर दौड़े और तलाशी लेने लगे।

नई करेंसी की गड्डियां लेकर भागे

पिड़ावा पुलिस अभी गाड़ी की तलाशी ले ही रही थी कि उसमें सवार एक युवक अपने हाथों में नोटों की गड्डियां भरकर भागने लगा। जिसे पुलिस कर्मियों ने दौड़कर पकड़ा। पुलिस ने उससे 2000 और 500 के नए नोटों की 26 गड्डियां बरामद की। सीआई किशोर सिंह ने बताया कि गड्डियां लेकर भाग रहे युवक की शिनाख्त फतेहपुर निवासी शिवलाल के तौर पर हुई है और उससे 15.97 लाख रुपए की नई करेंसी बरामद की गई है।

पुलिस ने सीज किए नोट और गाड़ी

सीआई किशोर सिंह ने बताया कि शिवलाल के साथ उसका साथी ढ़ालवा खींची निवासी जावेद और कार चालक मुस्लिम को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस को बुलेरों में 500 के नए नोटों की 26 गड्डियां और 2000 के नए नोटों की दो गड्डियां बरामद हुई हैं। पुलिस ने कुल 16.97 लाख रुपए की नई करेंसी बरामद की है। पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है कि यह नई करेंसी कहां से लाए थे और इसका इस्तेमाल कहां किया जाना था।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top