पंजाब

पुलिस ने गिरफ्तार किया चोर गिरोह

Punjab Police, Arrested, Thieves, Case Registered, DSP, Conference, SSP

भारी मात्रा में चुराए गए मोबाईल, स्वर्णाभूषण , नगदी व अन्य सामान बरामद

अबोहर (सुधीर/नरेश)। पुलिस ने एक बड़े चोर गिरोह को भारी मात्रा में चुराए गए मोबाईल, स्वर्णाभूषण , नगदी व अन्य सामान सहित काबू कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सोमवार को इस संबंधी डीएसपी के कार्यालय में बुलाई गई प्रेस कान्फें्रस को संबोधित करते हुए एसएसपी केतन बलिराम पाटिल ने बताया कि सीआईए स्टाफ के सहायक थानेदार मेजर सिंह को गत दिवस सूचना मिली कि गौरी पुत्र नेहरू सिंह व कुलदीप सिंह पुत्र बलदेव सिंह जो कि रात्रि के समय लोगों के घरों में घुसकर मोबाईल व अन्य सामान चुरा लेते हैं,

वे इस समय चोरी के मोबाईल बेचने के लिए मलोट रोड ओवरब्रिज के निकट खड़े हैं, जब उन्होंने मौके पर पहुंचकर छापेमारी की तो उक्त दोनों युवकों से 6 स्मार्ट मोबाईल फोन बरामद किए। जब इनसे कड़ी पूछताछ की गई तो इनकी निशानदेही पर 19 अन्य मोबाईल फोन व 3 भारत गैस एजेंसी के सिलेंडर भी बरामद हुए। थाना नंबर एक की पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार से बल्लूआना निवासी शिकंद्र सिंह पुत्र प्रताप सिंह ने सदर पुलिस को बताया कि गत दिनों गांव का ही कुलदीप पुत्र प्यारे लाल व उसका साथी सुभाष सिंह पुत्र मनजीत सिंह उनके घर से एक तोले वजन के सोने के कांटे, एक मोबाईल व 5500 रुपए की नगदी चुरा कर ले गए।

जिस पर सहायक थानेदार सुखराज सिंह ने पुलिस टीम सहित उक्त लोगों के घर छापेमारी की तो उनके घर से चुराए गए उक्त कांटों के अलावा, एक इंर्वटर बैटरा, 7 मोबाईल फोन तथा 62000 की नगदी बरामद की। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

15 जून 2017 तक नहीं काटा जाएगा चालान

कॉन्फ्रेंस दौरान उन्होंने बताया कि शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए पुलिस अधिकारियों द्वारा आज से 15 जून 2017 तक यातायात नियमों संबंधी किसी भी व्हीकल का चालान नहीं काटा जाएगा ।

वाहन चालकों को यातायात नियमों के पालन संबंधी जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा सरकुलर रोड़, बाजार नंबर 12, घंटा घर चौंक, सब्जी मंडी चौंक, पर ट्रैफिक की पार्किंग संबंधी मार्किट के प्रधानों से बैठकें पर व्हीकलों की पार्किंग संबंधी विचार-विमर्श किया जाएगा।

नशों के विरुद्ध प्रशासन सख्त : एसएसपी

एसएसपी ने बताया कि नशे को समाप्त करने के लिए पुलिस प्रशासन दिन रात जुटा हुआ है, जिसके तहत गत दिनों राजस्थान व हरियाणा के पुलिस अधिकारियों से भी बैठक की गई थी ताकि बार्डर पार नशा तस्करी को बंद किया जा सके। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा लगातार पंजाब राजस्थान सीमा पर नाकाबंदी कर नशा तस्करों को पकड़ा जा रहा है

इसके अलावा भारी मात्रा में शराब भी बरामद की जा रही है। उन्होंंने कहा कि इसके अलावा शिकायत बॉक्स भी लगाए गए हैं जिनमें लोग असामाजिक तत्वों व नशा तस्करों संंबंधी सूचना दे सकते हैं जिनके नाम गुप्त रखे जाएंगे। इस मौके इनके साथ अबोहर के एसपी अमरजीत सिंह, डीएसपी गुरबिंदर सिंह के अलावा नगर थानों के प्रभारी मौजूद थे।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top