खेल

प्लिस्कोवा शीर्ष स्थान पर बरकरार

Karolína Plíšková, Retains, Rogers Cup, Tennis

रोजर्स कप: रुस की अनास्तासिया पैविल्यूचेनकोवा को हराकर तीसरे दौर में किया प्रवेश

टोरंटो (एजेंसी)। कैरोलिना प्लिस्कोवा ने रुस की अनास्तासिया पैविल्यूचेनकोवा को यहां रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट में महिला एकल के दूसरे राउंड में 6-3, 6-3 से हराकर न सिर्फ तीसरे दौर में प्रवेश किया बल्कि रैंकिंग में अपना नंबर एक स्थान भी बरकरार रखा। रोजर्स कप में दुनिया की शीर्ष 10 में से आठ खिलाड़ी खेल रही हैं। ऐसे में प्लिस्कोवा की जीत अह्म रही। प्लिस्कोवा विंबलडन के दूसरे राउंड में अपने बड़े उलटफेर के बाद पहले टूर्नामेंट में खेल रही हैं। चेक गणराज्य की खिलाड़ी ने 19वीं रैंक रुसी खिलाड़ी को मात्र 70 मिनट में हराया।

गले मैच में एलीना स्वीतोलीना से मुकाबला

सेंटर कोर्ट पर बड़ी खिलाड़ियों के बीच चल रहे मुकाबलों में चौथी रैंक और विंबलडन चैंपियन गरबाइन मुगुरुजा ने बेल्जियन क्वालिफायर कस्टर्न फ्लिपकेंस को 7-5, 6-2 से मात दी। दूसरी सीड रोमानिया की सिमोना हालेप ने विंबलडन सेमीफाइनलिस्ट मैग्दालेना रिबारीकोवा को 6-3, 6-4 से और तीसरी सीड जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने डोना वेकिच को 6-4, 7-6 से हराया। अमेरिका की वीनस विलियम्स ने विंबलडन फाइनल में मिली हार के बाद अपने पहले टूर्नामेंट में 21 साल की कैटरीना सिनियाकोवा को 7-5, 7-5 से हराया। वीनस ने चेक खिलाड़ी के खिलाफ 12 एस लगाए और 13 में से चार बार विपक्षी की सर्विस तोड़ी। 37 साल की खिलाड़ी अगले मैच में एलीना स्वीतोलीना से खेलेंगी।

अमेरिका की युवा खिलाड़ी कैथरीन बेलिस ने रुस की स्वेत्लाना कुज्नेत्सोवा को 6-4, 7-5 से हराकर तीसरे राउंड में प्रवेश किया। वह गत सप्ताह स्टैनफोर्ड के सेमीफाइनल में पहुंची थीं। कुज्नेत्सोवा के साथ 16वीं रैंक हमवतन एलीना वेस्नीना भी हारकर बाहर हो गयीं जिन्हें आस्ट्रेलियाई क्वालीफायर एश्ले बार्टी ने 6-3, 5-7, 6-4 से हराया जबकि लूसी सफारोवा ने 11वीं सीड डोमिनिका सिबुलकोवा को 6-2, 6-4 से हराया। एक अन्य मैच में सातवीं सीड ब्रिटेन की जोहाना कोंटा भी उलटफेर का शिकार हो गई जिन्हें गत सप्ताह सिटी ओपन में चैंपियन बनी एकातेरीना माकारोवा ने 5-7, 7-6, 6-3 से हराया। 10वीं सीड एग्निज्स्का रदवांस्का ने टिमिया बाबोस को एकतरफा अंदाज में 6-0, 6-1 से हराया जबकि स्लोएन स्टीफंस को पेत्रा क्वीतोवा ने 7-6, 3-6, 6-2 से मात दी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top