Breaking News

पेट्रोल आज फिर हुआ सस्ता

Petrol, Today, Came, Cheap

-राजधानी दिल्ली समेत अन्य शहरों में पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में मामूली गिरावट

नई दिल्ली (एजेंसी)। 

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट और ठहराव सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुछ पैसों की गिरावट के बाद पेट्रोल एवं डीजल की कीमतें ठहर सी जाती हैं और एक-दो दिन बाद फिर से चंद पैसे कम हो जाती हैं।

मई और जून महीने के दौरान यह स्थिति कई बार देखने को मिली है। खैर आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 11 पैसे प्रति लीटर तक और सस्ता हो गया है। वहीं डीजल की बात करें तो इसमें भी 10 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली है।

आज प्रमुख शहरों में पेट्रोल के दाम: अगर प्रमुख महानगरों के इतर बात करें तो आज भोपाल में पेट्रोल 81.75 रुपये प्रति लीटर, पटना 81.65 रुपये प्रति लीटर, जलंधर 81.36 रुपये प्रति लीटर, हैदराबाद में 80.67 रुपये प्रति लीटर और श्रीनगर में 80.59 रुपये प्रति लीटर के भाव के साथ बिक रहा है। वहीं बेंगलुरू मे पेट्रोल 77.39 रुपये प्रति लीटर, जयपुर में 78.90 रुपये प्रति लीटर और लखनऊ में 77.03 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है।

महानगरों में आज पेट्रोल की कीमत: आज राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 76.16 रुपये के भाव से बिक रहा है जबकि मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के दाम 83.92 रुपये हैं। जानिए अन्य महानगरों का हाल…

बीते 10 दिनों का हाल: अगर बीते 10 दिनों की बात की जाए तो दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के दाम 42 पैसे प्रति लीटर तक कम हो चुके हैं। 11 जून 2018 को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 76.58 रुपये थी।

HINDI NEWS से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें FACEBOOK और TWITTER पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top