राज्य

डेढ़ लाख में पटवारी ने बेची ईमानदारी

पटवारी(Patwari) ने पास कर दिया अवैध कॉलोनी का नक्शा

गुरुग्राम(सच कहूँ न्यूज)। पटौदी खंड की हेलीमंडी इलाके में एक पटवारी(Patwari) ने अवैध कॉलोनी की नक्शा पास कर दिया। जब इसका खुलासा हुआ तो पटवारी को नौकरी से हटा दिया गया। नगर पालिका अब आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी। इसके लिए पुलिस को सभी दस्तावेज सौंप दिए गए हैं। जानकारी के अनुसार नगर पालिका हेलीमंडी में नगर पालिका के पटवारी सरजीत यादव निवासी डूमा द्वारा अवैध कॉलोनी का नक्शा पास कर दिया। आरोप है पटवारी ने नक्शा पास करके फीस भी जमा करा ली।

नगर पालिका सचिव केके यादव के मुताबिक सरजीत के हौंसले काफी बुलंद हो चुके थे। उसने नगर पालिका के सचिव, भवन इंस्पेक्टर संदीप कुमार और कंप्यूटर क्लर्क आशु सैनी के फर्जी हस्ताक्षर कर फर्जी नक्शा बना दिया। इसके लिए उसने आवेदन करने वाले व्यक्ति से 1 लाख 43 हजार रुपये लेकर फर्जी रसीद भी काट दी। आरोपी पटवारी ने बीआर-4 फार्म भी आॅनलाइन निकाल लिया। खास बात तो यह है कि जिस रसीद नंबर पर उसने 1 लाख 43 हजार की रकम ली है, उस पर पहले से ही 81 हजार 340 रुपये जमा है।

नगर पालिका सचिव ने डीसी को दी शिकायत

नगर पालिका सचिव ने बताया कि पटवारी सरजीत ने एक डीडी नगर पालिका सचिव के नाम लेकर अपने पास रख ली। बाद में मामले के खुलासा के बाद हालांकि उसने डीडी वापिस दे दिया है। उन्होंने बताया इस गोलमाल की शिकायत उन्होंने डीसी विनय प्रताप सिंह, निदेशक शहरी निकाय तथा एसडीएम और एसीपी को दी है। नगर पालिका सचिव केके यादव के अनुसार नौकरी से हटाए गए पटवारी पर मामला दर्ज कराने के लिए उन्होंने एक पत्र पुलिस को सभी दस्जावेज के साथ दिया है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top