[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
खेल

कश्यप इंडोनेशिया ओपन रनरअप को हरा मुख्य ड्रा में

Parupalli Kashyap, Main Draw, Badminton, Australian Open

 कश्यप के सामने विश्व के नंबर एक खिलाड़ी कोरिया के सोन वान हो की होगी चुनौती

सिडनी (एजेंसी)। राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन परुपल्ली कश्यप ने इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज के उपविजेता खिलाड़ी जापान के काजुमासा सकाई को एकतरफा अंदाज में हराने के साथ यहां मंगलवार से शुरु हुए आस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के मुख्य ड्रा में प्रवेश कर लिया। भारतीय शटलर ने कमाल का खेल दिखाया और एक ही दिन में एक के बाद एक दो क्वालीफिकेशन मैच जीतकर मुख्य ड्रा में प्रवेश किया जहां उनके सामने अब ओपनिंग राउंड में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी कोरिया के सोन वान हो की चुनौती रहेगी।

मुश्किल चुनौती झेलनी होगी

कश्यप ने पुरुष एकल क्वालीफिकेशन मैचों में पहला मैच चीन के झाओ जुनपेंग को लगातार गेमों में 21-15, 21-18 से हराकर 34 मिनट में जीता। दूसरे मुश्किल मैच में विश्व के 69वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी ने 47वीं रैंकिंग के और हाल में इंडोनेशिया ओपन में किदाम्बी श्रीकांत से हारकर उपविजेता रहे सकाई को मात्र 29 मिनट में 21-15, 21-16 से चित कर मुख्य ड्रा में जगह बना ली। हालांकि कश्यप को ओपनिंग राउंड में ही विश्व के नंबर एक खिलाड़ी की मुश्किल चुनौती झेलनी होगी। कोरियाई खिलाड़ी वान और कश्यप के बीच करियर में हुए सात मुकाबलों में भारतीय खिलाड़ी को पांच बार हार झेलनी पड़ी है।

कश्यप ने 2015 इंडोनेशिया ओपन और इसी वर्ष सिंगापुर ओपन में वान को हराया था। क्वालीफाइंग मैचों में अन्य भारतीयों में पुरुष एकल में सिरिल वर्मा और महिला एकल में शिवानी गाडे रुत्विका ने भी अपने-अपने मैच जीतकर मुख्य ड्रा में जगह बना ली। लेकिन श्रेयांश जायसवाल हमवतन वर्मा से दूसरा मैच हारकर मुख्य ड्रा में जगह नहीं बना सके। इंडोनेशिया ओपन के जरिए अपने करियर का पहला सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले श्रीकांत अपने पहले राउंड के मुकाबले में चीनी ताइपे के कान चाओ यू से भिड़ेंगे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top