[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
Breaking News

GST मतलब ‘ग्रोइंग स्ट्रॉंगर टुगेदर’, संसद में बोले मोदी

Parliament, Monsoon Session, Narendra Modi, GST, BJP

संसद में एकजुटता दिखाएं सभी दल

नई दिल्ली: संसद का मानसून सेशन सोमवार से शुरू हो रहा है। नरेंद्र मोदी समेत कई सांसद संसद भवन पहुंच चुके हैं। आज ही राष्ट्रपतिचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। संसद में सबसे पहले मोदी ने वोट डाला। इस मौके पर मोदी ने कहा कि जीएसटी ने पूरे सेशन को नई सुगंध से भर दिया है। सभी पार्टियां और सरकारें राष्ट्रहित में काम करती हैं, ये जीएसजी स्पिरिट से साबित हो चुका है। ग्रोइंग स्ट्रॉन्गर टूगेदर GST स्पिरिट का नया नाम होगा।

यह सत्र अनेक रूप से महत्‍वपूर्ण है। 15 अगस्‍त को आजादी के सात दशक यात्रा पूर्ण कर रहे हैं। 09 अगस्‍त को सत्र के दरम्‍यान ही अगस्‍त क्रांति के 75 साल हो रहे हैं। ‘Quit India’ Movement के 75 साल का यह अवसर है।

यही सत्र है जब देश को नए राष्‍ट्रपति और नए उपराष्‍ट्रपति चुनने का अवसर मिला है। एक प्रकार से राष्‍ट्र जीवन के अत्‍यंत महत्‍वपूर्ण घटनाओं से भरा हुआ यह कालखंड है और इसलिए स्‍वाभाविक है कि देशवासियों का ध्‍यान हमेशा की तरह इस मानसून सत्र पर विशेष रहेगा।

5 मुद्दों पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

संसद के मानसून सेशन से पहले रविवार को सरकार ने ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई। कांग्रेस समेत अपोजिशन के कई बड़े नेता इसमें मौजूद रहे। सूत्रों ने बताया कि 5 अहम मुद्दों पर सरकार को संसद में घेरा जाएगा। इसके लिए 18 विपक्षी दलों ने बाकायदा स्ट्रैटजी तैयार की है। विपक्ष ने जिन 5 मुद्दों पर सरकार पर सवाल खड़े करने की तैयारी की है, उनमें नोटबंदी का लोगों पर बुरा असर, जीएसटी लागू करने में जल्दबाजी, किसानों की आत्महत्या, राजनीतिक साजिश, देश के संघीय ढांचे को बचाना और फेक न्यूज फैलाकर लोगों को भड़काना शामिल है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top