Breaking News

लंदन में पैराएथलीट सुंदर ने दिलाया स्वर्ण

India, Para Athlete, Sundar Singh Gurjar, Won, Gold, London

विश्व रिकार्ड नहीं तोड़ पाने से निराश लेकिन स्वर्ण जीतकर संतुष्ट हूँ: सुंदर

लंदन (एजेंसी)। भारत के सुंदर सिंह गुर्जर ने लंदन में चल रहे आईपीसी पैरा एथलेटिक्स 2017 चैंपियनशिप के पहले ही दिन अपनी भाला फेंक एफ-46 स्पर्धा में स्वर्ण पदक की बड़ी कामयाबी हासिल कर ली। रियो पैरालंपिक खेलों के स्वर्ण पदक विजेता देवेंद्र झांझरिया की अनुपस्थिति में सुंदर ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को यहां भाला फेंक स्पर्धा में देश को स्वर्ण दिला दिया। सुंदर गत वर्ष रियो खेलों का भी हिस्सा रहे थे लेकिन तकनीकी कारणों से वह क्वालीफाई नहीं कर सके थे।

भारतीय पैरालंपिक एथलीट ने अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर 60.36 मीटर की दूरी तक भाला फेंक कर पहला स्थान हासिल किया। इस स्पर्धा में हालांकि अन्य भारतीय खिलाड़ी रिंकू करीब आकर कांस्य पदक से चूक गए और चौथे स्थान पर रहे। सुंदर ने जीत के बाद कहा कि रियो में क्वालीफाई नहीं कर पाने से मैं बहुत निराश हो गया था क्योंकि मैंने उसके लिए कड़ी मेहनत की थी। मैं बुरी तरह से टूट गया था लेकिन यहां आकर मैं खुश हूं। उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह स्वर्ण पदक मनोबल बढ़ाने के लिए बहुत अहम है और अब मैं रियो की निराशा को पीछे छोड़ चुका हूं और अगले वर्ष एशियाई खेलों में अच्छा करने के लिए आश्वस्त हूं।

हालांकि मैं यहां विश्व रिकार्ड नहीं तोड़ पाने से निराश हूं लेकिन स्वर्ण जीतकर संतुष्ट हूं। भाला फेंक एफ 46 स्पर्धा में 18 वर्षीय रिंकू ने भी जबरदस्त प्रदर्शन किया लेकिन वह पदक से चूक गए। रोहतक के रिंकू रियो में पांचवें स्थान पर रहे थे। वह इस बार 55.12 मीटर की दूरी के साथ चौथे पायदान पर रहे। रिंकू का ध्यान अब जूनियर विश्व चैंपियनशिप पर लगा है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top