[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
Breaking News

यूनिवर्सिटी कैम्पस में घुसा शावक पैंथर

  • लोगों में रहा दहशत का माहौल, मची हडकंप
  • वन विभाग की टीम पहुंची मौके पर
  • तीन घंटों की कडी मशक्कत के बाद टीम ने पकड़ा

JaiPur, SachKahoon News:  गाधी नगर थाना इलाके में स्थित राजस्थान यूनिवर्सिटी के पास में वीरवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब एक पैंथर शावक जो करीब डेढ साल का कैंपस के पीछे की तरफ से कर्मचारी क्वाटर्स में घुस गया। सुबह-सुबह पैंथर को देखते ही वहां रहने वाले कर्मचारियों के परिवारों में दहशत का माहौल हो गया और हडकंप मच गई और उन्होंने अपने खिड़की और दरवाजे बंद कर खुद को घरों में कैद कर लिया है। पुलिस व वन विभाग की टीम को सूचना दी गई। वहीं लोगों को रेस्क्यू टीम के आने का इंतजार करते रहे। सूचना पर पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची लेकिन तब तक शावक एक क्वार्टर में छिप कर बैठ गया। बाद में वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद शावक को टैंक्रूलाइज कर जाल में पकड़ा और अपने साथ ले गए।

गांंव में घुसा पैंथर
राजसंमद्ध जिले के कांकरोली थाना इलाके में स्थित बाघपुरा गांव में वीरवार सुबह एक पैंथर घुस आया। जिससे ग्रामीणों में हड़कम्प मंच गई। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। पैंथर एक झोपड़ी में जा छिपा। वहीं टीम द्वारा पैंथर को टैंक्रूलाइज करने की तैयारियों में जुटा है। टीम का कहना है कि पैंथर किसी शिकार के चलते घनी आबादी वाले इस क्षेत्र में आ पहुंचा ।

डेढ़ साल के पेंथर शावक ने खूब छकाया
विश्वविद्यालय कैम्पस में पैंथर घुसने की सूचना पर मौके पर लोगों को जमावड़ा लग गया। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने पैंथर को पकड़ने के लिए टंÑैक्रुलाईज़ किया लेकिन शावक टैÑंक्रूलाइज नहीं हो सका। शावक जब क्वार्टर में स्थित एक संकरी गली में छिपकर बैठ गया। इस दौरान वन विभाग की टीम ने ट्रेंकू्रलाइज करने में सफलता हासिल की और उसके पकड़ा। इससे पहले सुबह करीब आठ बजे पैंथर यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के आस-पास देखा गया था। इसके बाद से पूरे यूनिवर्सिटी कैम्पस में हड़कंप की स्थिति मच गई। टीम ने बताया कि पैंथर साल से डेढ़ साल की उम्र का है और झालाना के जंगल से मार्ग भटक कर बाहर की तरफ निकल आया है।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top