हरियाणा

पंचकूला : बरसात से कई सेक्टरों में भरा पानी

Panchkula: Rain Water, Filled, Sectors, Haryana 

घरों व दुकानों की बेसमेंट में पानी भरने से बढ़ी परेशानी

पंचकूला(सच कहूँ/चरन सिंह)। शहर में बुधवार शाम को हुई बारिश के कारण पंचकला शहर कें कई सैक्टरों में पानी भर गया। सेक्टर 15, 16, 19 और 20 में पानी भरने के कारण लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। सेक्टर 19 के कई घरों में पानी घुस गया। सेक्टर 15 की पार्किंग एरिया जलमग्न हो गई और कुछ दुकानों की बेसमेंट में भी पानी घुस गया। सेक्टर 16 के कुछ घरों में पानी घुस गया। सेक्टर 20 में भी बरसात के कारण काफी परेशानी उठानी पड़ी।

सेक्टर की डिसपेंसरी में दवाई लेने आये मरीज पानी भरने के बाद काफी देर तक डिसपेंसरी से बाहर नहीं निकल पाये। लगभग एक घंटे की बारिश से लोगों को काफी मुशकिलों का सामना करना पड़ा। बरसात के बाद जैसे ही जगह-जगह जलमग्न होने की खबर जैसे ही निगम के प्रशासक राजेश जोगपाल के पास पहुंची, तो उन्होंने खुद मौका संभालते ही शहर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने विभिन्न टीमों को मौके पर भेज कर निरीक्षण करने और पानी निकलवाने की हिदायतें दी। सेक्टर 19 में फायर ब्रिगेड लगवाकर पानी निकलवाया गया।

राजेश जोगपाल ने स्वयं सेक्टर 19 का किया निरीक्षण

राजेश जोगपाल ने स्वयं सेक्टर 19 का निरीक्षण किया। लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने सभी क्षेत्रों से पानी निकाल दिया था। यह पहला मौका था, जब नगर निगम की टीमें बरसात आने के बाद फिल्ड में नजर आईं। वरना आज तक कभी बरसात में स्वयं अधिकारी या कर्मचारी फिल्ड में नहीं गये। जब लोग प्रदर्शन करते थे, तब फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां जाकर पानी निकालती थी।

लोगों ने निगम प्रशासक राजेश जोगपाल के काम की सराहना की और उम्मीद जताई कि जहां पानी भरता है, वहां पर बोरवेल करवाकर हर साल होने वाली इस समस्या से निजात दिलवा दी जाएगी। राजेश जोगपाल ने कहा कि लोगों को मुशकिल जरुर हुई, लेकिन निगम की टीमें फील्ड में लगी हुई थी और कुछ देर बाद शहर में जहां भी समस्या थी, वहां से पानी निकाल दिया गया। बोरवेल भी ओर बनवा दिये जाएंगे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top