[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
हरियाणा

सुधर जाओ मनचलो, वरना …

Operation Durga, Villages, Schools, Colleges, Haryana

छुट्टियों के बाद लफंगों व लोफरों की खैर नहीं, डीजीपी ने दी सख्त चेतावनी

  • स्कूल-कॉलेजों के साथ गांवों में भी शुरू होगा ‘आॅप्रेशन दुर्गा’
  • गांवों से लेकर शिक्षण संस्थानों तक रहेगी पैनी निगाह
  • छात्राओं को शिक्षण संस्थानों में आने-जाने में नहीं होगी कोई तकलीफ
  • महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस ने तैयार किया स्पेशल प्लान

कैथल(सच कहूँ न्यूज)। स्कूलों-कॉलेजों के बाहर आवारागर्दी करने वाले लफंगे अब अपने आप को सुधार लें, वरना उनकी जगह अब सलाखों में होगी। ग्रीष्मावकाश के बाद यदि वे छात्राओं संग छेड़खानी, अभद्रता व छिंटाकशी करते पाए गए तो पुलिस उनसे सख्ती से निपटेगी।

रविवार को कैथल में यह चेतावनी दी है हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू ने। गर्मी की छुट्टियों के बाद उन्होंने प्रदेशभर में बड़े पैमाने पर ‘आॅप्रेशन दुर्गा’ चलाए जाने के संकेत दिए हैं। इस अभियान के तहत पुलिस टीमें गांवों से लेकर शिक्षण संस्थानों के आस-पास जांच कर यह पता लगाएंगी कि कहीं कोई आवारागर्द छात्राओं को परेशान तो नहीं कर रहे।

यदि कोई ऐसा करते पाया गया तो उसे तुरंत प्रभाव से गिरफ्तार कर सख्ती से निपटा जाएगा। प्रदेशभर के थाना प्रभारी व चौकी इंचार्जों को मनचलों के साथ सख्ती से निपटने के आदेश दे दिए गए हैं। महिलाओं के प्रति कोई अपराध होता है तो ऐसे मामलों में भी पुलिस तुरंत केस दर्ज करके जल्द से जल्द कोर्ट में चालान पेश करेगी।

डीजीपी ने बताया कि महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस पूरी तरह गंभीर है। मई माह में शहरों में चलाया गया ‘आॅपरेशन दुर्गा’ काफी सफल रहा, इसलिए स्कूलों की छुट्टियों के बाद इसे गांवों में भी चलाया जाएगा।

बिजली चोरी करते पकड़े सरकारी कर्मी तो छिनेगा क्वार्टर

अगर सरकारी क्वार्टर में बिजली चोरी की घटना सामने आई तो क्वार्टर की अलॉटमेंट रद्द हो जाएगी। उन्होंने बताया कि ट्रायल के तौर पर करनाल व रोहतक में थानों के बाहर पुलिस मित्र कक्ष खोल जाएंगे। जहां थानों में जाए बिना ही पासपोर्ट वैरिफेकेशन आदि का काम होगा। ट्रायल सफल रहा तो पूरे प्रदेश में मित्र कक्ष खुलेंगे।

साइबर क्राइम पर रोक को गुरुग्राम में स्पेशल ब्रांच

पीसीआर व्यवस्था को सुधारने के लिए पंचकूला में पूरे प्रदेश के लिए डायल 100 कंट्रोल रुम बनाया जा रहा है। इसके लिए सभी थानों को जीपीएस लगी दो-दो पीसीआर मिलेगी, जिनका संपर्क पंचकूला स्थित कंट्रोल रुम से होगा। अगर कहीं अपराध हुआ तो तुरंत पुलिस मौके पर पहुंच जाएगी। डीजीपी ने बताया कि साइबर क्राइम पर लगाम कसने के लिए पंचकूला व गुड़गांव में विशेष आॅफिस खोलेंगे।

हर जिले की पुलिस लाइन में खुलेंगे स्कूल

डीजीपी ने बताया कि गैंगवार व नशे पर रोक लगाने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स बनाई जाएगी, जो आईजी व स्टेट क्राइम ब्रांच के अंतर्गत काम करेगी। सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए पुलिस नाबालिग व शराबी चालकों के खिलाफ अभियान शुरू करेगी। अगर कोई नाबालिग वाहन चलाता मिला तो चालक के साथ उसके अभिभावकों का भी चालान कटेगा।

डीजीपी ने बताया कि पूरे प्रदेश में 40 थानों के नये भवनों का निर्माण किया जाएगा। पुलिस कर्मियों के लिए पुलिस हाउसिंग बोर्ड में तीन हजार घरों का निर्माण होगा और हर जिले की पुलिस लाईन में स्कूल खोले जाएंगे, ताकि पुलिसकर्मियों के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top