हरियाणा

24 से होंगे अध्यापकों के आॅनलाइन ट्रांसफर

Online Transfer, Teachers, MIS Portal, School

30 जून तक एमआईएस पोर्टल पर कर सकेंगे तबादले के लिए आवेदन

गुरुग्राम(संजय मेहरा)। अध्यापकों के स्थानांतरण के लिए एमआईएस (मैनेजमेंट इंफार्मेशन सिस्टम) पोर्टल 24 जून से खुल जाएगा। तबादले के जरूरी मापदंड पूरी करन वाले सभी वर्गों के अध्यापक, प्रवक्ता, प्राचार्य, मुख्यअध्यापक 30 जून तक मनपसंद स्कूलों का चयन कर सकते हैं। इस संबंध में हरियाणा शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं।

शिक्षा विभाग के मुताबिक एक स्कूल में 5 साल पूरे करने वाले अध्यापकों को इस ट्रांसफर प्रक्रिया में अनिवार्य रूप से भाग लेना है। वहीं एक स्कूल में 3 साल पूरे करने वाले अध्यापक स्वेच्छा से भाग लेंगे।

चूंकि प्राथमिक कन्या पाठशालाओं से 50 वर्ष की शर्त हटा ली गयी है, इसलिए पहले चरण में भाग लेने वालों को दोबारा इस प्रक्रिया में भाग लेने का अवसर मिलेगा। योग्य टीजीटी, पीजीटी, पीआरटी, प्रिंसिपल, ईएसएचएम की सूची 20 जून तक विभाग की साइट पर डाल दी जाएगी द्य इसमें कपल केस के अंक महिला कर्मचारी के माई प्वाइंट विकल्प में जोड़े जाएंगे।

हरियाणा लेक्चरर एसोसिएशन गुरुग्राम के प्रधान किशन कुमार ने अध्यापकों को एमआईएस पोर्टल पर अधिक से अधिक स्कूलों का चयन करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि यदि किसी अध्यापक को सर्विस प्रोफाइल, माई प्वाइंट आदि को लेकर कोई आशंका है तो वह सुगम संपर्क पर शिकायत डाल कर या निदेशालय के टेलीफोन न बर पर सूचना देकर इसे ठीक करा सकता है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top