Breaking News

‘जेई’ की आॅनलाइन प्रमोशन में उमड़े सिने प्रेमी

Online Promotion, Jattu Engineer, Gurmeet Ram Rahim, Dera Sacha Sauda, HoneyPreet

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुआ ‘जट्टू इंजीनियर’ का प्रमोशन

  • डॉ. एमएसजी ने पत्रकारों के सवालों के दिए जवाब

गाजियाबाद/चंडीगढ़/जयपुर/भटिंडा (सच कहूँ टीम)। हकीकत इंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की 19 मई को एक साथ 3500 से ज्यादा स्क्रीन पर हिंदी व तेलगू भाषाओं में रिलीज होने जा रही कॉमेडी फिल्म ‘जट्टू इंजीनियर’ का वीरवार को भारतवर्ष के 5 राज्यों के 9 शहरों में एक साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आॅनलाइन प्रमोशन किया गया। इस अवसर पर भारी तादाद में उमड़े सिने प्रेमी इन लम्हों के गवाह बने।

आॅनलाईन प्रमोशन कार्यक्रम में फिल्म के डायरेक्टर पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां व साहिबजादी हनीप्रीत जी इन्सां (बाप-बेटी की जोड़ी) ने फिल्म का प्रमोशन किया। इस दौरान डॉ. एमएसजी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा विभिन्न राज्यों व शहरों में पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब भी दिया। डॉ. एमएसजी ने बताया कि यह फिल्म पूर्णतया कॉमेडी आधारित फिल्म है।

विभिन्न तरह की वेशभूषा में नजर आए फैंस

पिछली फिल्मों की ही भांति यह फिल्म भी अनेक सामाजिक संदेश देगी। फिल्म में हंसी के पंचों के साथ-साथ सबसे बड़ा संदेश ग्राम पंचायतों यानि पंच-सरपंचों के लिए है कि यदि गांव हिम्मत करेंं तो आत्मनिर्भर बना जा सकता है। फिल्म की कहानी एक ऐसे ही पिछड़े गांव पर आधारित है जहां गंदगी का आलम है, वहां के लोग बहुत आलसी हैं।

गांव में सरकारी स्कूल तो है पर उसमें अध्यापक नहीं। जट्टू जो कि सीधा-सादा जाट या जट्ट है, इस सरकारी स्कूल में हैडमास्टर की पोस्ट पर आकर गांव का इस कदर सुधार करता है कि देखने वाले दंग रह जाते हैं। फिल्म में डॉ. एमएसजी दो भूमिकाओं में नजर आएंगे एक हैडमास्टर तो दूसरा स्टूडेंट।

सिंगल मीनिंग से ही हंसाने का प्रयास

कॉमेडी फिल्म की खासियत संबंधी पूछे गए सवाल पर डॉ. एमएसजी ने बताया कि इस फिल्म को बाप-बेटी भी एक साथ बैठकर देख सकते हैं क्योंकि इसमें सिंगल मीनिंग से ही सभी को हंसाने का प्रयास किया गया है, आमतौर पर कॉमेडी फिल्मों में ऐसा नहीं होता। डॉ. एमएसजी ने बताया कि भारतीय सिनेमा के इतिहास में पहली बार किसी कॉमेडी फिल्म को ‘यू’ सर्टीफिकेट प्रदान किया गया है और यह श्रेय मिला है जट्टू इंजीनियर को।

15 दिन में पूरी हुई शूटिंग

पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर डॉ. एमएसजी ने बताया कि फिल्म मात्र 15 दिन में बनकर तैयार हुई है जिसका सेट भी डेरा सच्चा सौदा में ही तैयार किया गया था। एक पूरा गांव तैयार करने से लेकर उसे बसाने में कुछ दिन का ही समय लगा।

क्रेज कोई भी हो, हम अपना लेकर आ रहे हैं

बाहुबली के क्रेज को लेकर जहां बड़ी से बड़ी फिल्मों की रिलीज तारीख टल रही है, वहीं बाहुबली फिल्म के सामने डॉ. एमएसजी अपनी फिल्म जट्टू इंजीनियर लेकर आ रहे हैं। इस संबंध में पूछे जाने पर डॉ. एमएसजी ने बताया कि क्रेज चाहे किसी भी फिल्म का चल रहा हो परन्तु हम तो अपना फन लेकर आ रहे हैं।

यह फिल्म हर किसी को बहुत पसंद आएगी साथ ही आजकल के टेंशन वाले माहौल में टेंशन को दूर करते हुए हंसाने का काम करेगी। बाहुबली और जट्टू इंजीनियर में फर्क बताते हुए डॉ. एमएसजी ने बताया कि यह फिल्म एक गांव में तैयार की गई है और इसमें वीएफएक्स का बिलकुल भी इस्तेमाल नहीं किया गया है जबकि बाहुबली में ज्यादातर बीएफएक्स ही डाला गया है जिस कारण यह फिल्म कुछ अलग से दिखाई देगी।

‘जट्टू इंजीनियर’ हमारी पहली कॉमेडी फिल्म है और यह हमारे लिए एक चैलेंज के तौर पर थी, क्योंकि बॉलीवुड में कहा जाता है कि बिना अश्लीलता कॉमेडी फिल्म नहीं बन सकती, जबकि ‘जट्टू इंजीनियर’ पूरी तरह पारिवारिक कॉमेडी फिल्म है। यह फिल्म समाज को स्वच्छता का संदेश देगी कि किस तरह एक गंदगी भरे गांव को अच्छी सोच व आलस को त्यागकर न सिर्फ साफ-सुथरा बनाया जा सकता है, बल्कि मेहनत के बल पर खराब से खराब जमीन में भी सोना उगाया जा सकता है। -डॉ. एमएसजी

इन शहरों में हुआ प्रमोशन

हरियाणा: पानीपत, पंचकुला
पंजाब: भटिंडा, लुधियाना, चंडीगढ़
राजस्थान: जयपुर, कोटा
उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद
कर्नाटक: बेंगलूरू

‘बुक माई शो’ पर बुकिंग कराने वालों का तांता

19 मई को रिलीज होने जा रही डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की अगली कॉमेडी फिल्म ‘जट्टू इंजीनियर’ का काऊंटडाउन शुरू हो चुका है। साफ-सुथरे मनोरंजन व कॉमेडी के जबरदस्त तड़के संग दर्शकों को गुदगुदाने के साथ ही अनेक सामाजिक संदेश लेकर आ रही इस फिल्म की रिलीजिंग में अभी पूरा एक सप्ताह शेष है

लेकिन सिने प्रेमियों के सब्र का बांध टूटने लगा है। सोशल मीडिया जैसे यू-ट्यूब, ट्विटर, फेसबुक समेत अन्य वेबसाईटों पर भी फिल्म के पोस्टर, बैनर आदि जमकर धमाल मचा रहे हैं। रिलीजिंग से पहले ही पांच विश्व कीर्तिमान अपने नाम कर चुकी इस फिल्म के प्रति सिने प्रेमियों की दिवानगी का आलम आप बुक माई शो पर बुकिंग के आंकड़े देखकर ही लगा सकते हैं।

अब तक लाखों सिने प्रेमियों ने बुक माई शो पर फिल्म देखने की इच्छा जताई है। यू-ट्यूब पर जहां फिल्म के ट्रेलर की धूम है वहीं फिल्म का पहला गाना ‘मारी होली की पिचकारी’ के व्यूवर का आंकड़ा भी मिनट-दर-मिनट तेजी से बढ़ रहा है।

29 अप्रैल को रिलीज हुए फिल्म के ट्रेलर को जहां वीरवार शाम छह बजे तक लाखों सिने प्रेमी देख चुके थे वहीं उसी दिन रिलीज हुए फिल्म के पहले वीडियो गाने ‘मारी होली की पिचकारी’ के वीरवार शाम छह बजे तक व्यूवर का आंकड़ा भी लाखों में पहुंच चुका था।

सोशल मीडिया पर पोस्टर शेयर का सिलसिला जोरों पर

‘जट्टू इंजीनियर’ के पोस्टर भी सिने प्रेमियों द्वारा बेहद पसंद किए जा रहे हैं। फेसबुक, ट्विटर व अन्य सोशल साईटों पर भारी तादाद में सिने प्रेमियों ने फिल्म के पोस्टर को लाइक व शेयर किया है।

सिने प्रेमियों में जबरदस्त क्रेज

19 मई को रिलीज होने जा रही ‘जट्टू इंजीनियर’ को लेकर सिने प्रेमियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। हरियाणा, पंजाब, राजस्थान व अन्य राज्यों के कई सिनेमा घरों में फिल्म की एडवांस बुकिंग का दौर शुरू हो गया है जबकि कुछ सिनेमाघरों में जल्द होने वाला है। सरसा स्थित माही सिनेमा में शो की एडवांस बुकिंग 15 मई से शुरू हो जाएगी।

सिने प्रेमियों का डॉ. एमएसजी की फिल्मों के प्रति क्रेज इतना है कि आधी रात से ही सिनेमा घरों में शो शुरू किए जाते हैं तथा देर रात तक शो दिखाए जाते हैं।

… तो गाजियाबाद व चंडीगढ़ में भी चलाएंगे सफाई महा अभियान

आॅनलाइन प्रमोशन कार्यक्र्रम के दौरान चंडीगढ़ व गाजियाबाद के पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर डॉ. एमएसजी ने बताया कि फिल्म में स्वच्छता का अद्भुत संदेश दिया गया है। लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करने के लिए ही जगह-जगह सफाई महाभियान चलाए जा रहे हैं।

पत्रकारों द्वारा गाजियाबाद व चंडीगढ़ में सफाई अभियान चलाए जाने के सवाल पर डॉ. एमएसजी ने बताया कि यदि वहां का प्रशासन साथ दे तो अवश्य ही शहर को साफ-स्वच्छ किया जाएगा। डॉ. एमएसजी ने बताया कि किसी भी शहर में सफाई महाभियान चलाने के लिए एक प्रक्रिया को मुकम्मल करना जरूरी होता है ।

अगर प्रक्रिया मुकम्मल होने के साथ ही हर तरह की इजाजत मिल जाती है तो हम चंडीगढ़ व गाजियाबाद में सफाई अभियान चलाने के लिए हर समय तैयार हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top