पंजाब

अब सरकारी व निजी बसों में नहीं बजेंगे अश्लील गाने

Now, Public And Private Buses, Not Play, Porn Songs, Punjab

अश्लील गानों पर नकेल कसने के लिए जिला प्रशासन हुआ स्तर्क

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने की प्रशासन द्वारा अश्लील गानों के खिलाफ
उठाए गए कदम की सराहना

बरनाला(जीवन रामगढ़)। सरकारी व प्राईवेट बसों में अश्लील गाने बजने आम बात हो गई है, जिस कारण पवित्र रिश्तों को इकठ्ठा सफर करना भी कठिन हो जाता है परंतु इस पर नकेल कसने के लिए अब बरनाला प्रशासन सतर्क हो गया लग रहा है। आज से बरनाला की प्राईवेट व सरकारी बसों में अश्लील गाने चलाने वालों के खिलाफ सख़्त कानूनी कार्रवाई होगी।

नियमों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

इस संबंधी जिला मैजिस्ट्रेट बरनाला धर्म पाल गुप्ता ने यह आदेश जारी कर दिए हैं कि जिला बरनाला की सीमा में चलने वाली सरकारी और निजी बसों में कोई भी अश्लील गाने नहीं बजाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा करने वाले बस चालक या कंडक्टर विरुद्ध शिकायत पाई गई तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बरनाला प्रशासन की इस कार्रवाई का आम लोग स्वागत कर रहे हैं। समाज सेवीं महिला नेता रमा रानी, राज रानी ने कहा कि अश्लील गाने सुनने /देखने से ही घटिया मानसिकता जन्म लेती है, जिस कारण कई अपराधिक कामों को मानव अंजाम देने पर तत्पर हो जाता है।

ऐसे दृश्य रोकने के लिए प्रशासन को खुद करना होगा बसों में सफर

उन्होंने कहा कि इस दृश्य को रोकने के लिए प्रशासन को खुद बसों में सफर करना चाहिए व उनके खिलाफ सख़्त कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने मांग की कि ऐसे घटनाकर्मों को रोकने के लिए जिला मैजिस्ट्रेट द्वारा समय सीमा तय नहीं करनी चाहिए व इसे पक्के तौर पर लागू करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बसों में बजते गानों के कारण कई बार बहन भाई व मां-बेटे जैसे पवित्र रिश्तों को इकट्ठे सफर करना कठिन हो जाता है।

आमजन से की पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की अपील

उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोई इसके खिलाफ बस चालक या कंडक्टर के पास शिकायत भी करता है तो उसके साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है। आम आदमी पार्टी के नेता मास्टर प्रेम कुमार ने कहा कि इस कदम का स्वागत करना बनता है परंतु इस को संजीदगी से लागू भी करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी कार्यालयों में बैठ कर आदेश तो कर देते हैं परंतु धरातल स्तर पर उसकी विश्लेषण व रोकथाम नहीं करते, जिस कारण लोग कानूनों /नियमों की परवाह नहीं करते।

कानूनों/नियमों की पालना करवाने के लिए पुलिस पूरी तरह वचनबद्ध : हरजीत सिंह

जिला पुलिस प्रमुख हरजीत सिंह आईपीएस ने कहा कि कानूनों/नियमों की पालना करवाने के लिए पुलिस वचनबद्ध है व किसी को भी कानून भंग करने इजाजत नहीं है। यदि किसी भी बस में अश्लील गाने बजाने की कोई शिकायत मिलेगी तो कानून अनुसार बनती कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों को भी जागरूक होने की अपील करते पुलिस प्रशासन का साथ देने की अपील की।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top