खेल

विश्वकप में टीम नहीं, लेकिन अमेरिकी फैन्स सबसे ज्यादा

Team, World Cup, American, fans, Football, Sports

बर्लिन (एजेंसी)।

अमेरिका की फुटबाल टीम भले ही फीफा विश्वकप-2018 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई हो लेकिन वीरवार से रुस में शुरु होने जा रहे टूर्नामेंट में अमेरिका के फुटबाल प्रशंसकों की भारी संख्या स्टेडियमों में अन्य टीमों की हौंसला अफज़ाई करते हुए जरुरी दिखेगी।

यह भी दिलचस्प है कि अमेरिका और रुस दो चिर प्रतिद्वंद्वी विकसित देश हैं लेकिन रुस में हो रहे विश्वकप के लिए अमेरिका से जाने वाले फुटबाल प्रेमियों की संख्या अन्य देशों से कहीं अधिक है, यह स्थिति तब है जब अमेरिका की राष्ट्रीय फुटबाल टीम इस बार टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई ही नहीं कर सकी है।

टिकटों की बुकिंग डाटा के अनुसार विश्वकप के दौरान अमेरिका से रुस जाने के लिए 66 फीसदी लोगों ने टिकट बुक कराई है। हालांकि अमेरिका की तरह ही क्वालीफाई नहीं कर सके इटली के प्रशंसकों की रुस के लिए बुकिंग में 16 फीसदी की कमी आई है। यह इतिहास में पहला मौका है जब इटली विश्वकप के लिए क्वालीफाई नहीं कर सका है।

यात्रा तकनीक से जुड़ी कंपनी ट्रैवलपोर्ट ने बताया कि 14 जून से 15 जुलाई तक होने वाले विश्वकप के लिए अमेरिका से रुस की ओवरआॅल फ्लाइट बुकिंग कुल एक लाख 36 हजार 503 बढ़ गई है। विशलेषकों के अनुसार रुस में इस बार टूर्नामेंट के दौरान जाने वाले प्रशंसकों में अमेरिकी नागरिकों का प्रतिशत सबसे अधिक रह सकता है क्योंकि अमेरिका में लातिन अमेरिकी लोगों की बड़ी जनसंख्या रहती है। अमेरिका के वर्ष 1994 में विश्वकप की मेजबानी करने के बाद से देश में फुटबाल को लेकर रुचि काफी बढ़ी है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top