हरियाणा

मदवि गैर के शिक्षक कर्मियों ने किया कामकाज का बहिष्कार

Non Teaching, Workers, MDU, Boycott, Work

जब तक वित्ताधिकारी की नियुक्ति रद्द नहीं होती सरकार जारी रहेगा आंदोलन

रोहतक(सच कहूँ न्यूज)। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के गैर शिक्षक कर्मचारी विवि में हुडा विभाग के वरिष्ठ लेखाधिकारी सोमबीर सिंह की नियुक्ति के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को कर्मचारियों ने विवि के प्रशासनिक भवन के सामने गेट मीटिंग की और विवि के कामकाज का बहिष्कार करने का फैसला लिया। कर्मचारियों के हडताल पर चले जाने के कारण छात्रों व अभिभावकों को काफी परेशानी का सामना करना पडा।

मंगलवार को भी परीक्षा नियंत्रक कार्यालय के सामने गेट मीटिंग होगी। संघ के प्रधान फूल कुमार बोहत ने गेट मीटिंग में कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसी भी सूरत में सोमबीर सिंह को विवि के लेखाधिकारी के पद पर ज्वाइन नहीं करने देंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने स्तर पर लेखाधिकारी की नियुक्ति करके विवि की स्वयता पर प्रहार करने का प्रयास किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार विवि की स्वयता खत्म करके अपने अधीन करने की पुरजोर कोशिश कर रही है जिसे कर्मचारी किसी भी सूरत में सहन नहीं करेंगे।

फूल कुमार ने कहा कि सरकार ने बीएड कॉलेज व इंजीनियरिंग कॉलेज जोकि मदवि की आय के प्रमुख स्त्रोत थे उन्हें दूसरे विश्वविद्यालयों को दे दिया है। जिससे विवि की आय में काफी कमी हो गई है। उन्होंने कहा कि विवि में कार्यरत 60 से 70 अधिकारी व कर्मचारी हर साल सेवानिवृत हो रहे है। सरकार ने विवि में नई नियुक्तियों में पिछले कई सालों से रोक लगा रखी है। जिसके चलते कर्मचारियों को देर रात तक काम करने के लिए बाध्य होना पड रहा है। कर्मचारी देर तक काम करके न केवल अपने कत्र्तव्य का निर्वहन कर रहे है और इसी के चलते समय पर छात्रों के परिणाम घोषित किए जा रहे हंै।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top