देश

गैंगस्टरों व ड्रग्स माफिया की अब खैर नहीं

Gangsters, Drugs Mafia, Rajasthan Police, Punjab Border

राजस्थान-पंजाब पुलिस चलाएगी संयुक्त अभियान

श्रीगंगानगर (सच कहूँ न्यूज)। अब अबोहर-श्रीगंगानगर मार्ग पर पंजाब व राजस्थान पुलिस गैंगस्टरों व ड्रग्स माफिया के खिलाफ संयुक्त रूप से चैकिंग अभियान चलाएगी। इससे दोनों राज्यों की पुलिस की समय बचेगा साथ ही एक-दूसरे राज्य में ड्रग्स की सप्लाई करने वाले तस्करों के बारे में सूचनाओं का आदान-प्रदान किया जाएगा। यह निर्णय पुलिस लाइन में आयोजित इंटर स्टेट कोर्डिनेशन बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के बाद लिया गया।

बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी, एएसपी सुरेन्द्र सिंह, पुलिस उप अधीक्षक तुलसीदास पुरोहित, सादुलशहर पुलिस थाना प्रभारी भूपेन्द्र सोनी, लालगढ़ पुलिस थानाप्रभारी गुरमेल सिंह सहित अनेक अधिकारियों ने भाग लिया। पंजाब पुलिस की ओर से फाजिल्का के एसएसपी पाटिल व अबोहर के एसपी भागीरथ मीणा सहित पंजाब पुलिस के अन्य अधिकारी शामिल हुए।

बैठक में पुलिस कप्तान राहुल कोटोकी ने कहा कि श्रीगंगानगर जिला पंजाब से सटा होने के कारण पंजाब में वारदात करने के बाद गैंगस्टर व ड्रग्स तस्कर राजस्थान सीमा में प्रवेश कर जाते हैं। उनके बारे में समय रहते सूचना मिलने पर राजस्थान सीमा में आने वाले रास्तों पर सक्रिय होकर हमारी पुलिस कार्रवाई कर सकती हैं। अपराधियों पर कार्रवाई करने के लिए फाजिल्का व श्रीगंगानगर को एक ही जिला मानते हुए कार्रवाई करने की जरूरत है।

इस पर पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने सहमति जताई। कोटोकी के अनुसार बैठक में निर्णय लिया गया है कि फाजिल्का पुलिस अधीक्षक व श्रीगंगानगर पुलिस अधीक्षक अपराधियों के बारे में सूचनाओं का आदान प्रदान करेंगे और निचले स्तर पर भी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों का तालमेल बैठाएंगे। उन्होंने बताया कि पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने श्रीगंगानगर पुलिस को अपराधियों के बारे में सूचनाएं देने का भरोसा दिलाया है। बैठक में कई अन्य मुद्दों पर भी खुलकर चर्चा की गई।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top