दिल्ली एनसीआर

एनजीटी ने सहारनपुर(Saharanpur)में खनन पर लगाई रोक को हटाया

Saharanpur

सहारनपुर(Saharanpur) में  खनन पर हटी रोक

सहारनपुर (एजेंसी)। राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर(Saharanpur) में फरवरी 2016 से खनन पर लगाई रोक हटा ली है । रोक हटाने के बाद इलाके में फिर से बालू आदि का खनन शुरू हो जायेगा। जिलाधिकारी आलोक पांडे एवं जिला खान अधिकारी बी के सिंह ने गुरुवार को यहां संयुक्त रुप से संवाददाताओं को यह जानकारी दी।

जिलाधिकारी ने बताया कि खनन पर लगी रोक के हटने से सहारनपुर में निर्माण कार्यों के लिए अब मिट्टी, बालू ,बजरी आदि आसानी से मिल जाएगी। उन्होंने बताया कि एनजीटी के चेयरमैन न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस मामले पर सुनवाई के बाद इस संबंध में आदेश जारी किया था।

जिला खान अधिकारी ने बताया कि आदेश की प्रति शुक्रवार को मिल जाने की संभावना है। गौरतलब है कि सहारनपुर में अवैध खनन के चलते उच्च न्यायालय के आदेश पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच चल रही है और कई खनन कारोबारियों पर शिकंजा भी कसा है। सहारनपुर जिले में खनन पर रोक लगने से पिछले दो साल में खनन सामग्री के संकट से निर्माण के काम लगभग बंद पड़े थे। निर्माण बंद होने की वजह से श्रमिक वर्ग भी बेरोजगारी का शिकार हो गया था।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top