हरियाणा

दोहरी लापरवाही: उपचार में देरी के चलते हुई मौत, एंबुलैंस भी नहीं करवाई मुहैया

Negligence, Death, Child, Delay, Treatment, Ambulance, Haryana

दोहती का शव कंधे पर रखकर घर ले गया बेबस नाना

  •  फरीदाबाद के सरकारी अस्पताल में सामने आया वाकया

फरीदाबाद। हरियाणा में प्रदेश सरकार बेशक बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने का दम भर रही है, लेकिन सरकारी नुमाइंदे इन दावों को पलीता लगा रहे हैं। दिल्ली से सटे फरीदाबाद के सिविल अस्पताल बादशाह खान के डॉक्टरों का शर्मनाक चेहरा सामने आया है, जहां डाक्टरों ने एक बीमार बच्ची के इलाज में लापरवाही बरती जिसके चलते उसकी मौत हो गई, वहीं परिजनों को मृत बच्ची के शव को घर तक ले जाने के लिए एम्बुलेंस मुहैया नहीं कराई, जिसके चलते परिजन शव को कंधे पर रख कर घर लेकर चल दिए।

मृतक लक्ष्मी के परिजनों ने बताया कि बच्ची को बुखार था, जिसको वह पहले दो निजी अस्पतालों में लेकर गए, लेकिन रुपयों के अभाव में उन्होंने कोई इलाज नहीं किया। शुक्रवार सुबह वह बच्ची को फरीदाबाद के सिविल अस्पताल बादशाह खान में लेकर पहुंचे थे। यहां डाक्टरों ने बच्ची का कोई इलाज नहीं दिया, इस लापरवाही के चलते बच्ची की मौत हो गई। आर्थिक तंगी झेल रहे परिवार को डाक्टरों ने शव को घर ले जाने के लिए कोई एम्बुलेंस नहीं दी। बाद में नाना अपनी 9 साल की मासूम बच्ची लक्ष्मी के शव को कंधे पर रख कर घर ले जाते दिखाई दिए।

हालांकि कुछ लोगों ने अस्पताल के सीएमओ, पीएमओ तथा एम्बूलेंस वालों को भी फोन मिलाया, लेकिन किसी ने भी कोई सहयोग नहीं किया। जब इस संबंध में जब सीएमओ गुलशन अरोड़ा से बात करने का प्रयास किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top