दिल्ली एनसीआर

एनडीएमसी करेगी ‘चालान एप’ लांच

नईं दिल्ली(सच कहूँ न्यूज)। नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने अब अपने अवैध पार्किंग या अवैध कब्जे की समस्या से निजात पाने के लिए चालान एप लांच करेगी। इसकी मदद से इलाके में किसी भी अवैध पार्किंग और कब्जे पर स्वत: चालान कट जाएगा। मौके पर जाने की जरूरत नहीं होगी। एनडीएमसी की योजना है कि मोबाइल ऐप के जरिए अवैध पार्किंग और कब्जे का समाधान हो।
इस तरह के मामलों पर कार्रवाईं लिए काउंसिल के स्टाफ सबूत के तौर पर ऐप में अवैध पार्किंग और अवैध कब्जे की फोटो डालेंगे। इसके बाद चालान की कॉपी मेसेज के जरिए कानून का उल्लंघन करने वालों को दी जाएगी। एनडीएमसी की सचिव चंचल यादव के अनुसार परिषद के कर्मचारी मोबाइल ऐप के जरिए गंदगी फैलाने वालों का चालान काट रहे हैं। इसी तरह अवैध परकिग और एनडीएसी इलाके में फुटपाथ पर या किसी भी जगह अवैध कब्जा किया गया, तो उनका चालान काटा जाएगा। इस योजना को अगले चार महीने में लागू करने की योजना है।
चंचल यादव ने बताया कि एनडीएमसी के सेनेटरी इंस्पेक्टर गंदगी वाली जगह की फोटो खींचकर ऐप में अपलोड करते हैं। इसके बाद एनडीएमसी के कानून के तहत फाइन किया जा रहा है। लोगों को चालान की कॉपी मेसेज के जरिए दी जा रही है।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top