Breaking News

हिंगिस-जेमी बने युगल चैम्पियन

Jamie Murray, Martina Hingis, Doubles Champion, Tennis, Win

 हिंगिस का छठा और जेमी ने 10 वर्षों के बाद जीता दूसरा मिश्रित खिताब

लंदन (एजेंसी)। स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस और ब्रिटेन के जेमी मुर्रे ने गत चैंपियन हीथर वाटसन और हेनरी कोंटिनेन की जोड़ी को हराकर विम्बलडन मिश्रित युगल खिताब हासिल कर लिया है। सेंटर कोर्ट पर हिंगिस-जेमी की जोड़ी ने यहां सेंटर कोर्ट पर वाटसन-हेनरी की जोड़ी को आसानी से लगातार सेटों में 6-4, 6-4 से हराकर खिताब पर कब्जा किया। स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर के रिकार्ड आठवां पुरुष एकल खिताब जीतने के बाद हिंगिस की जीत ने स्विस टीम को दोहरी खुशी दिला दी। हिंगिस ने आॅल इंग्लैंड में अपने पहले खिताब के 20 वर्षों बाद जाकर विम्बलडन में अपना दूसरा खिताब जीता है।

हिंगिस और जेमी ने बेहतरीन ग्राउंड स्ट्रोक्स और आक्रामक खेल दिखाते हुए आसान जीत दर्ज की। हिंगिस का यह छठा मिश्रित युगल खिताब है जबकि महिला युगल में उनके पास 12 खिताब हैं जबकि एकल में उनके नाम पांच ग्रैंड स्लेम हैं। वहीं ब्रिटेन के नंबर एक खिलाड़ी एंडी मुर्रे के बड़े भाई जेमी का 10 वर्षों में यह दूसरा मिश्रित युगल खिताब है। उन्होंने सर्बिया की एलेना जांकोविच के साथ पहला मिश्रित युगल स्लेम जीता था। दिलचस्प है कि विम्बलडन शुरु होने की पूर्व संध्या पर ही हिंगिस ने ब्रिटिश खिलाड़ी को संदेश भेजकर मिश्रित में उनके साथ जोड़ी बनाने के लिए कहा था।

मिश्रित में मार्टिना के साथ खेलना एक बड़ा मौका

पूर्व नंबर एक पुरुष युगल खिलाड़ी ने कहा कि पुरुष युगल मेरा इस वर्ष का सबसे बड़ा लक्ष्य था। लेकिन मेरे लिए मिश्रित में मार्टिना के साथ खेलना एक बड़ा मौका था क्योंकि उन्होंने कई खिताब जीते हैं। उनके पास कई सारे मिश्रित युगल खिताब भी हैं। मुझे पता था कि मैं उनके साथ काफी अच्छा खेल सकता हूं। मेरे लिए यह आसान निर्णय था। जेमी और हिंगिस ने गत चैंपियन फिनलैंड-ब्रिटिश जोड़ी की ओपनिंग सेट के सातवें गेम में सर्विस ब्रेक की और दूसरे सेट में भी यही रणनीति दोहराई और सातवें गेम में फिर से विपक्षी जोड़ी की सर्विस ब्रेक की और खिताब जीत लिया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top