[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
मना॓रंजन

गजब है तेरा अंदाज मौला

MSG 9 bar 9, Art Magician Night, Dera Sacha Sauda, Gurmeet Ram Rahim

एक से बढ़कर एक प्रस्तुति | Art Magician Night

सिरसा: एमएसजी भंडारे के दूसरे दिन, यानि शुक्रवार रात्रि को आयोजित कार्यक्रम में ‘आर्ट एंड मैजिशियन नाईट’ (Art Magician Night) में सबसे पहले प्रख्यात जादूगर राजकुमार की टीम ने अपनी शानदार प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया। प्रख्यात जादूगर राज कुमार की टीम के सदस्यों जादूगर भाइयों तुषार, मोहित व मनोज ने एक के बाद एक हैरत अंगेज करतब दिखाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

जादूगरों की यह टीम इंडोनेशिया, थाईलैंड, ओमान, जर्मनी, कंबोडिया सहित विश्व के अनेक देशों में परफार्म कर चुकी है तथा उन्हें जादू की दुनियां के मैरलीन अवार्ड व मैडल मिल चुके हैं। जादूगरों की टीम ने पानी के गिलास में कागज डालकर उसे गायब करना, खाली फ्रेम में डॉ. एमएसजी की फोटो दिखाना, जलते कागज से 500-2000 के नोट बनाना, पिंजरे में लड़की को गायब करना, फोटो फ्रेम से कबूतर निकालना, लोहे के अलग अलग छल्लों को जोड़ना, रंग बिरंगी छतरियां निकालना, न्यूज पेपर को फाड़ना तथा फिर से जोड़ना, मेज को हवा में उड़ाना जैसी प्रस्तुतियां देकर सबका दिल जीत लिया।

डॉ. एमएसजी की मंच पर एंट्री ने मोहा मन | Art Magician Night

  • दूसरी रात्रि पर आयोजित भव्य समारोह में डॉ. एमएसजी की मंच पर एंट्री ने दर्शकों का मन मोह लिया।
  • पीछे आतिशबाजी करता हुआ भव्य चक्र और उसके बीच में विराजमान डॉ. एमएसजी के रूप की छटा देखते ही बनती थी।
  • हर कोई आपजी के इस चिर परिचित अंदाज को देखकर अपने-अपने तरीके में खुशी का इजहार करने लगा।
  • अपने मौल्ला के गजब अंदाज को देखकर मुरीद अपने आप को रोक नहीं पाए
  • आपजी के स्वागत में कोई नाच रहा था तो कोई सीटियां बजा रहा था।
  • कोई हूटिंग कर रहा था तो कोई तालियां बजाकर अपने मुर्शिद का स्वागत कर रहा था।

रेत से उकेरा भारत दर्शन | Art Magician Night

कार्यक्रम में सैंड आर्ट के माध्यम से मि. कौशिक ने कहानियां उकेरी, जिन्हें हर कोई देखता ही रह गया। दुबई-कुवैत-बांग्लादेश सहित अनेक देशों में प्रस्तुति दे चुके तथा सैंड आर्ट के माध्यम से पहली इंडियन फिल्म ‘रामायण’ बना चुके मि. कौशिक ने सबसे पहले रेत पर उंगलियां चलाकर भारत दर्शन करवाया, जिसमें उन्होंने प्रतीकों के माध्यम से देश के विभिन्न राज्यों को उकेरा।

पहाड़ी लड़की के रूप में हिमाचल, हावड़ा ब्रिज के रूप में कोलकत्ता, गरबा करते लड़का-लड़की के रूप में गुजरात, ऊंटों व पानी लाती लड़की के माध्यम से राजस्थान इत्यादि का सुंदर चित्रण किया। उसके बाद उन्होंने अपनी कला के माध्यम से नारी सशक्तिकरण व बेटी बचाआें का भावुक संदेश दिया। उन्होंने बाईक पर सवार डॉ. एमएसजी तथा आई लव यू एमएसजी लिखकर सबका दिल जीत लिया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top