Breaking News

‘मोदी ने हराम की कईयों की नींद’

  • सम्मेलन। भारतीय चार्टर्ड अकाऊंटेंट संस्थान के दो दिवसीय वार्षिक राष्ट्रीय सम्मेलन में बोले मुख्यमंत्री मनोहर लाल
  • चार्टर्ड अकाऊंटेंट्स को देशहित में कार्य करने का आह्वान
  • कहा, रास्ते निकालकर जुगाड़ में लगे हैं
  • अपनी ही नहीं समाज व देश की सफलता का भी रखें उद्देश्य

GuruGram, SachKahoon News: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चार्टर्ड अकाऊंटेंट्स को आह्वान किया कि वे देश को 21वीं सदी में आगे ले जाने के लिए यह संकल्प लें कि जो भी कार्य करेंगें वह देश हित में होगा और इसी विचारधारा को वे आगे बढ़ाएं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी के निर्णय ने कुछ लोगों की नींद हराम कर दी, वे लोग अब रास्ते निकालकर जुगाड़ में लगे हैं, लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि 31 दिसंबर के बाद क्या होगा? इसके बाद ऐसे प्रबंधन करने वालों पर भी निश्चित रुप से कार्रवाई होगी। शनिवार को वे गुरुग्राम में आयोजित भारतीय चार्टर्ड अकाऊंटेंट संस्थान के दो दिवसीय वार्षिक राष्ट्रीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने नवोदित चार्टर्ड अकाऊंटेंटस का आह्वान किया कि वे अपनी सफलता के साथ-साथ समाज व देश की सफलता का भी उद्देश्य रखें। उन्होंने गुरूग्राम में स्वर्ण जयंती ई-लंर्निग सेंटर का उद्घाटन तथा स्वर्ण जयंती कौशल विकास केन्द्र का ई-उद्घाटन भी किया। उन्होंने मैमोग्राफी टैस्ट मोबाइल वैन का उद्घाटन कर अवलोकन किया और हरी झण्डी दिखाकर रवाना भी किया।
सीएम मनोहर लाल ने नवोदित चार्टर्ड अकाऊंटेंटस से अपने जीवन के अनुभव सांझा करते हुए कहा कि उन्हें अपने जीवन काल के दौरान एक निजी कंपनी में वित्त एवं लेखा के निदेशक पद पर काम करने का मौका मिला। उस समय वित्त प्रबंधन के अनुभव हुए और यह भी जाना कि किस प्रकार से खरीद व बिक्री के अंतर को पाटा जाता है। साथ ही उन्होंने कहा कि गीता का श्लोक-‘कर्मण्येवाधिकारस्ते मा फलेषु कदाचन, मा कर्मफलहेतुर्भूर्मा ते सङ्गोऽस्त्वकर्मणिझ् पढ़ा और उसे जीवन में उतारा, जिससे यह प्रेरणा मिली कि किसी भी चीज को प्राप्त करने की लालसा न रखें। उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा कर्म किया है और कभी अपेक्षा नहीं रखी कि मुझे उसके बदले कुछ मिलेगा। यह उदाहरण देते हुए मुख्यमंत्री ने चार्टर्ड अकाऊंटेंट्स को संदेश दिया कि वे विचारों की द्वंदता के बीच सही देशहित के रास्ते का चयन करें।
इस अवसर पर भारतीय चार्टर्ड अकाऊंटेंट संस्थान के सम्मेलन समन्वयक अतुल कुमार गुप्ता तथा संस्थान की गुरुग्राम शाखा के चेयरमैन नवीन गर्ग ने भी संबोधित किया। इस मौके पर लोक निर्माण मंत्री राव नरवीर सिंह, गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल, सोहना के विधायक तेजपाल तंवर, पटौदी की विधायक बिमला चौधरी, हरियाणा हाऊसिंग बोर्ड के चेयरमैन जवाहर यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र चौहान, भाजपा प्रवक्ता रमन मलिक, भाजपा नेता कुलभूषण भारद्वाज, मंडलाक्युक्त डा. डी. सुरेश, गुरूग्राम के उपायुक्त टी एल सत्यप्रकाश, पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार, अतिरिक्त उपायुक्त विनय प्रताप सिंह सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।
%%%%%%%%%%
सरकार ने किए शासन में बदलाव
सीएम ने कहा कि प्रबंधन जीवन शैली का एक अंग हैं- चाहे वह विचारों का हो या आर्थिक व्यवस्था का हो। सरल तरीके के प्रबंधन को आप सकारात्मक या नकारात्मक किसी भी दिशा में ले जा सकते हैं, ये मनुष्य की मनोवृति पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि प्रबंधन को कैसे सकारात्मक या नकारात्मक बनाया जाए, यह कला या तो वकील जानते हैं या चार्टर्ड अकाऊंटेंट (सीए) जानते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश को ठीक रास्ते पर लाने के लिए वर्तमान भाजपा सरकार ने शासन व्यवस्था में बदलाव किए। इसके लिए सूचना प्रौद्योगिकी का सहारा लिया गया ताकि आम जनता को सेवाएं देने में कम से कम मानवीय हस्तक्षेप हो। इससे लोगों में धारणा बनी कि यह ईमानदार सरकार हैं।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top